Rain Alert in Rajasthan

Rajasthan Rain Alert : प्रदेश में लगातार हो रही बारिश…! 15 जिलों में तेज बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert in Rajasthan : रविवार सुबह सीकर और अलवर सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। शाम को जयपुर और कोटा में तेज बारिश हुई।

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2023 / 07:36 PM IST, Published Date : July 16, 2023/7:36 pm IST

Rain Alert in Rajasthan : जयपुर। देश के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश हो रही है। उत्तराखंड, हिप्र, मप्र, उप्र, दिल्ली, हरियाणा, असम, मुंबई एवं अन्य इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। कई लोग तो बारिश की वजह से बाढ़ इलाकों में फंसे हुए है। कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं। सड़के पर जाम लग गया है तो कई रोड बंद कर दिए गए हैं। राजस्थान में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। रविवार सुबह सीकर और अलवर सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। शाम को जयपुर और कोटा में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के 15 जिलों-अजमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में ‘अतिवृष्टि’ दर्ज की गई है।

read more : Amarnath Yatra Update : जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश, श्रद्धालुओं की बढ़ी मुश्किलें, रोकी गई अमरनाथ यात्रा 

Rain Alert in Rajasthan : प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय होने लगा मानसून गुलाबी नगरी के कई इलाकों में हल्की बारिश का दौर जयपुर शहर में मौसम खुशनुमा हुआ। वहीं बात करे अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जबकि झुंझुनू, सीकर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़ अजमेर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, नागौर, चूरू में येल्लो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है।

read more : अगले 24 घंटों में होगी जोरदार बारिश, 8 जिलों के लिए अलर्ट जारी… 

घग्गर नदी के तटीय क्षेत्र में खतरा

श्रीगंगानगर में झमाझम बारिश हुई है। झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हुआ है। श्रीगंगानगर वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हनुमानगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदलने से कई स्थानों पर तेज बरसात शुरू हुई। बरसात से नागरिकों को गर्मी से राहत मिली है। घग्गर नदी में बाढ़ की संभावनाओं में बरसात से खतरा बढ़ गया है। बरसात से घग्गर नदी के तटबंधों को नुकसान हो सकता है। खतरे को देखते हुए एसडीएम हनुमानगढ़ तटबंधों का जायजा ले रहे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें