Delhi-NCR Weather Update Today

Weather Update Today : कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहे राजधानीवासी, झमाझम बारिश के बाद मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update Today : देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार शाम झमाझम बारिश हुई।

Edited By :   Modified Date:  November 27, 2023 / 08:56 PM IST, Published Date : November 27, 2023/8:56 pm IST

नई दिल्ली : Delhi-NCR Weather Update Today :  देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार शाम झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने का अनुमान पहले ही जता दिया था। उम्मीद जताई जा रही है कि, बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर की एयर क्वालिटी में सुधार देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आज हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें : DSSSB Recruitment 2023: परिवीक्षा अधिकारी सहित इन पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

राजधानी में तापमान में आई गिरावट

Delhi-NCR Weather Update Today :   बता दें कि, मौसम विभाग ने रविवार को ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना जता दी थी। आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा था कि दिल्ली पर बादल कल तक बने रहेंगे। उन्होंने कहा था कि मध्य पाकिस्तान पर तीव्र परिसंचरण के कारण बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में बादल छाए हुए हैं। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है। दिन की शुरुआत तेज़ हवाओं के साथ हुई।

कई फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट

Delhi-NCR Weather Update Today :   राजधानी दिल्ली में अचानक खराबा हुए मौसम के बाद फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर की दो फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही एयर इंडिया की सिडनी से दिल्ली फ्लाइट AI-301, इंडिगो की चेन्नई से दिल्ली फ्लाइट 6E-2316, विस्तारा की गुवाहाटी से दिल्ली फ्लाइट UK-742, इंडिगो की गोरखपुर से दिल्ली फ्लाइट 6E-2086, एयर इंडिया की कोलकाता से दिल्ली फ्लाइट AI-768, इंडिगो की डिब्रूगढ़ से दिल्ली फ्लाइट 6E-6604 को भी डायवर्ट करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें : 8th Pay Commission: लोकसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन के साथ 8वें वेतन आयोग पर हो सकता है फैसला! जानें क्या है केंद्र की तैयारी

उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

Delhi-NCR Weather Update Today :   IMD ने आने वाले एक दो दिन में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुमान के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने 28 नवंबर से दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में कोहरा बढ़ने का भी अनुमान जताया है। IMD के अनुमान के मुताबिक दिल्ली में फिलहाल बादल छाए हुए हैं और अगले 12-18 घंटों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। IMD ने आज रात मे तापमान 2 से 3 डिग्री तक कम होने का अनुमान भी जताया है। रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से थोड़ा कम है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers