IMD issues heavy rain alert for Delhi, UP, Kerela

Weather Update: इन राज्यों में अगले पांच दिन तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: आने वाले सप्ताह में देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम की चरम स्थिति देखने को मिल सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 06:49 AM IST, Published Date : June 5, 2023/6:49 am IST

नई दिल्ली : Weather Update: आने वाले सप्ताह में देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम की चरम स्थिति देखने को मिल सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिणी भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। बिहार और पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : शुक्र गोचर से बदलेगा इन राशि वालों का भाग्य, हर तरफ से होगी धन और वैभव की बारिश 

तमिलनाडु, केरल में भारी बारिश की आशंका

Weather Update: आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में कहा है कि 4 जून और 5 जून को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश आईएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान गरज / बिजली / तेज हवाओं के साथ तेज बारिश होगी।

यह भी पढ़ें : कोचियों से गुहार.. माननीय लाचार? शराब कोचियों के हौसले क्यों हैं इतने बुलंद, ऐसे में कैसे होगी शराबबंदी? 

बिहार-पश्चिम बंगाल में लू की भविष्यवाणी

Weather Update: आईएमडी ने 4 जून से 8 जून, 2023 तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की है। 8 जून तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर झारखंड में भी हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। 5 जून को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में हीटवेव की संभावना है। तेलंगाना में 5 जून और 6 जून से, विदर्भ में 06 जून से 8 जून तक, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 7 जून और 8 जून तक लू चल सकती है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की केशकाल घाटी में लगा लंबा जाम, देर रात तक परेशान होते रहे यात्री 

तापमान में 3 से 5 डिग्री तक हो सकती है बढ़ोतरी

Weather Update: आईएमडी ने उत्तर पश्चिमी भारत में अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है। उत्तर पूर्व भारत के लिए अगले 2 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 4 से 6 डिग्री अधिक रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें