Asia Cup 2022 IND vs SL T20 match 6 september

IND vs SL: इंडिया के सपनों पर पानी फेरने के लिए श्रीलंका आजमाएगी ये पैंतरे, प्लेइंग-XI पर दासुन शनाका चल सकते हैं ये दांव

Asia Cup 2022 IND vs SL T20 match: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच कल यानी 6 सितंबर को एशिया कप 2022 सुपर-4 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 5, 2022/7:23 pm IST

Asia Cup 2022 IND vs SL T20 match: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच कल यानी 6 सितंबर को एशिया कप 2022 सुपर-4 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर खास बात ये रहेगी कि जहां एक तरफ इंडिया अपनी पहली जीत खोजने की हर मुमकिन कोशिश करेगा, तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई अपने जीतने के सिलसिले को जारी रखने की पूरी कोशिश करेगी।  ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक रहेगा।

बता दें कि सुपर 4 का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें जीत श्रीलंका की हुई थी। वहीं, दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया, जहां भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आइए इस दिलचस्प भिड़ंत से पहले श्रीलंका टीम की संभावित प्लेइंग-XI के बारे में जानते हैं….

भारत (IND vs SL) के खिलाफ अगर श्रीलंका की सलामी जोड़ी की बात करें तो इस भूमिका में पथुम निसंका और कुसल मेंडिस नजर आ सकते हैं। ये दोनों भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। पिछले मुकाबले में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। पाथुम ने टीम के लिए 35 रन की पारी खेली तो कुसल ने महज 19 गेंदों में 36 रन जोड़े। कुसल छक्के-चौके जड़ने के लिए जाने जाते हैं।

वह छक्के-चौकों की मदद से चंद ही गेंदों में टीम के लिए खूब रन बटोरने का दमखम रखते हैं। इनके अलावा पाथुम भी उन बल्लेबाजों में से एक हैं जो एक बार क्रीज़ पर ज्यादा देर तक टिक जाएं तो वह अपने बल्ले से ढेर सारे रन बरसाने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज अपनी इस फॉर्म का नजराना पेश करेंगे।

श्रीलंका के पास भारत (IND vs SL) के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चरित असलंका का विकल्प उपलब्ध है। वैसे तो वह अब तक टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं, इसके बावजूद कप्तान ने उन्हें टीम के हर मुकाबले में खेलने का मौका दिया है। ऐसे में वह भारत के खिलाफ भी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। इनके अलावा टीम के पास मध्यक्रम में मजबूती देने के लिए दनुष्का गुणथिलका और दासुन शनाका जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

दनुष्का टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाए दे सकते हैं। पिछले मुकाबले में वह 33 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 165.00 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और दो छक्के जड़े थे। जबकि कप्तान शनाका पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए खूब रन बटोर सकते हैं।

भारत (IND vs SL) के खिलाफ टीम के पास तेज गेंदबाजी के लिए असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका, और चमिका करुणारत्ने हैं। इनके अलावा टीम के कप्तान दासुन शनाका खुद तेज गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। इसके अलावा स्पिनर के रूप में टीम के पास वनिन्दु हसरंगा और महेश थीक्षाणा का विकल्प मौजूद है। हालांकि टीम की इकाई इस समय भारत के सामने थोड़ी कमजोर है। क्योंकि भारतीय बल्लेबाज इस समय फॉर्म में है।

यह भी पढ़ें : सुष्मिता सेन की इस हरकत की वजह से ललित मोदी ने छोड़ा साथ! सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर हो रही ब्रेकअप की चर्चा

भानुका राजपक्षे पिछले मुकाबले की तरह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए धमाल मचाल सकते हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ महज 14 गेंदों में 31 रन जोड़े थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 221.43 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और एक छक्का जड़ा। इनका साथ देने के लिए इस रोल में टीम के स्टार प्लेयर वानिंदु हसरंगा मैदान पर आ सकते हैं। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भानुका ने 9 गेंदों में 16 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम की जीत में अपना योगदान दिया।

यह भी पढ़ें : सलमान खान की नई फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ का first look out , पहली बार लंबे बाल और दाढ़ी में इस स्वैग को देख फिदा हुए फैंस 

राहुल और रोहित टीम को अच्छी शुरुआत दिलवा रहे हैं। दूसरी ओर विराट भी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। पिछले दो मुकाबले में उन्होंने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। इनके अलावा भारत (IND vs SL) के पक्ष में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। ऐसे में अब अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए श्रीलंकाई गेंदबाजों को अपना दम दिखानाा होगा।

यह भी पढ़ें : कार्तिक आर्यन के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस फिल्म में आएंगे नजर, अनुराग बसु करेंगे निर्देशन 

श्रीलंका संभावित प्लेइंग इलेवन- पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, दासुन शनाका, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाणा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका।