Ex Deputy Chief Minister of Karnataka Laxman Savadi will join Congress

Karnataka Assembly Election 2023 : चुनाव से पहले एक बार फिर लगेगा बीजेपी का तगड़ा झटका, पूर्व डिप्टी सीएम थामेंगे कांग्रेस का दामन

Karnataka Assembly Election 2023 : BJP Ex Deputy Chief Minister of Karnataka Laxman Savadi will join Congress

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2023 / 03:01 PM IST, Published Date : April 14, 2023/3:01 pm IST

BJP Ex Deputy Chief Minister of Karnataka Laxman Savadi will join Congress : बेंगलुरु। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने यह फैसला किया। शिवकुमार से उनकी मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे।

read more : 7th Pay Commission : कर्मचारियों की चमक उठी किस्मत! महंगाई भत्ते को लेकर आया नया अपडेट, इस दिन खाते में आएगी मोटी रकम 

सावदी और सिद्धरमैया की मौजूदगी में मीडिया को संबोधित करते हुए शिवकुमार ने कहा, ‘‘वह (सावदी) अपनी इच्छा से हमारे परिवार (कांग्रेस) का सदस्य बनने को तैयार हो गए हैं।’’ शिवकुमार ने कहा कि सावदी आज दोपहर विधान परिषद के अध्यक्ष बसवराज होराट्टी से मिलेंगे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपने के बाद कांग्रेस में औपचारिक रूप से शामिल होंगे।

read more : प्रतिवर्ष 14 अप्रैल को मनाई जाती है भीमराव अंबेडकर जयंती, यहां देखें बाबा साहेब का जीवन परिचय 

सावदी के अनुरोध को नजरअंदाज करते हुए भाजपा ने इस सप्ताह की शुरुआत में बेलगावी जिले की अथानी सीट मौजूदा विधायक महेश कुमाथल्ली को दे दी थी। सावदी, वर्तमान में भाजपा के टिकट पर विधान परिषद के सदस्य हैं। वह अथानी से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में वह कुमाथल्ली (तब कांग्रेस में) से हार गए थे। कुमाथल्ली पाला बदलने वाले कांग्रेस के उस समूह में शामिल थे, जिसने कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन की सरकार को गिराने और 2019 में बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद की थी।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें