7th Pay Commission DA Hike

7th Pay Commission : कर्मचारियों की चमक उठी किस्मत! महंगाई भत्ते को लेकर आया नया अपडेट, इस दिन खाते में आएगी मोटी रकम

7th Pay Commission DA Hike : सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते को 4 फीसद की दर से बढ़ाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2023 / 02:44 PM IST, Published Date : April 14, 2023/2:44 pm IST

7th Pay Commission DA Hike : राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते में वृद्धि का आदेश जारी किया है। इतना ही नहीं एरियर का भुगतान करने की भी बात लिखी है। इसका फायदा राज्य के लाखों कर्मचारियों को होगा। बढ़ी हुई राशि मई में ही दी जाएगी।

read more :प्रतिवर्ष 14 अप्रैल को मनाई जाती है भीमराव अंबेडकर जयंती, यहां देखें बाबा साहेब का जीवन परिचय 

DA में 4 फीसद वृद्धि

7th Pay Commission DA Hike : दरअसल, बिहार के नीतीश कैबिनेट द्वारा महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी दी गई थी। इसके साथ ही वित्त विभाग द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते को 4 फीसद की दर से बढ़ाया गया है इसके साथ ही से 38 फीसद से बढ़ाकर 42 फीसद किया गया है। डीए में वृद्धि 1 जनवरी 2023 से प्रभावी की गई है।

read more :आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल ने अब तक नहीं किए हस्ताक्षर, CM भूपेश बघेल ने कहा- ‘संविधान आज खतरे में…’

वित्त विभाग ने किया आदेश जारी

7th Pay Commission DA Hike : सोमवार को राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद इसके लिए वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है। इसका लाभ 4 लाख से अधिक कर्मचारियों सहित दो लाख से अधिक पेंशन भोगियों को होगा। एरियर की राशि उनके जीपीएफ खाते में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही अप्रैल महीने के वेतन के साथ हुई महीने में कर्मचारियों के खाते में 48,000 रुपए तक देखने को मिल सकते हैं।

read more :Side Effects of Curd : रोज दही खाने से होते हैं ये नुकसान, साइड इफेक्ट सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान, छोड़ देंगे खाना 

वेतन के भुगतान के निर्देश

7th Pay Commission DA Hike : वही बिहार सरकार द्वारा कर्मचारियों को समय से पहले वेतन के भुगतान के निर्देश दिए गए हैं। 20 अप्रैल को कर्मचारियों के खाते में वेतन की राशि भेज दी जाएगी। जिसका लाभ कर्मचारियों को होगा। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई थी। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते को 38 से बढ़ाकर 42 फीसद कर दिया गया था। उन्हें 3 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें