CG Vidhan Sabha Chunav: साहू समाज ने मांगी टिकट, वरना परिणाम भुगतने की दी चेतावनी |

CG Vidhan Sabha Chunav: साहू समाज ने मांगी टिकट, वरना परिणाम भुगतने की दी चेतावनी

Sahu community asked for ticket: साहू समाज का कहना है कि, जिले में साहू समाज का अच्छा खासा दखल है। समाज से करीब दो लाख मतदाता है। ऐसे में जिले के 6 विधानसभा सीटों में से एक सीट पर साहू समाज की भागीदारी जरूरी है।

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : October 12, 2023/10:19 pm IST

Sahu community asked for ticket: बिलासपुर। चुनाव से पहले सियासी दलों की सामाजिक गोलबंदी थमने का नाम नहीं ले रही है। अलग-अलग समाज आगामी चुनाव में अपनी भागीदारी को लेकर लामबंद नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में बिलासपुर जिला साहू समाज ने अब अपनी सामाजिक भागीदारी को लेकर मोर्चा खोल दिया है। साहू समाज का कहना है कि, जिले में साहू समाज का अच्छा खासा दखल है। समाज से करीब दो लाख मतदाता है। ऐसे में जिले के 6 विधानसभा सीटों में से एक सीट पर साहू समाज की भागीदारी जरूरी है।

साहू समाज इसके लिए कांग्रेस, भाजपा दोनों राष्ट्रीय दलों से एक सीट पर साहू प्रत्याशी की मांग कर रहा है। उनका कहना है, जिले में साहू समाज के दखल को देखते हुए उन्हें नजर अंदाज करना किसी भी राजनीतिक दल के लिए ठीक नहीं है। साहू समाज ने मांगों को नजरअंदाज करने पर राजनीतिक दलों को इसका परिणाम भुगतने की भी चेतावनी दी है।

read more: CG Vidhansabha Chunav 2023: इस दिन जारी होगा कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट! TS सिंहदेव का बड़ा बयान

बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव साहू समाज से आते हैं, उन्हे भाजपा ने जिले से टिकट दिया है, ऐसे में समाज का ऐसा रवैया समझ से परे है।

इधर विधानसभा चुनाव में महिलाओं को साधने भाजपा ने नई सियासी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के जरिए भाजपा महिला मतदाताओं को साधने में लगी है। भाजपा इसके जरिए राज्य सरकार के वादाखिलाफी और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को महिला मतदाताओं के बीच रख रही है। इसके साथ ही भाजपा का फोकस बिलासपुर जिले के सभी 6 विधानसभा सीट के महिला मतदाताओं पर है।

read more: लैपटॉप, कंप्यूटर के आयात के लिए लाइसेंस नहीं, मंजूरी लेनी होगी: सूत्र

भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का कहना है कि, राज्य और केंद्र सरकार में महिलाओं को लेकर अलग- अलग मापदंड हैं। एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर उन्हें मजबूत करने का काम कर रही है, वहीं राज्य सरकार महिलाओं से किए अपने वायदे तक पूरा नहीं कर पा रही है। प्रदेश में लगातार महिला अपराध के मामले बढ़ रहे हैं। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। पूर्ण शराबबंदी का वायदा कर सरकार उसे पूरा नहीं कर रही है। ऐसे में इस बार जिले की महिलाएं महिला हितैषी सरकार, भाजपा सरकार के साथ जाएंगी।