CG BJP Loksabha Planning: छत्तीसगढ़ BJP की गजब सोशल इंजीनियरिंग.. लोकसभा चुनाव से पहले हर वर्ग को इस तरह साधने की है पूरी प्लानिंग.. | CG BJP Loksabha Planning

CG BJP Loksabha Planning: छत्तीसगढ़ BJP की गजब सोशल इंजीनियरिंग.. लोकसभा चुनाव से पहले हर वर्ग को इस तरह साधने की है पूरी प्लानिंग..

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अनुभवी और नए लोगों का सामंजस्य मंत्रिमंडल में दिखाई देगा। अब किसको मौका मिलेगा यह एक दिन बाद पता चल जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 06:09 PM IST, Published Date : December 12, 2023/6:09 pm IST

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी ने अपनी नई रणनीति के तहत सभी वर्ग, जाति और क्षेत्र को साधने के लिए छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में दो-दो डिप्टी CM बनाने का निर्णय लिया है। बीजेपी की ये नई सोशल इंजीनियरिंग आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार की जा रही है।

Neha Malik Traditional Look: नेहा मलिक ने रेड सूट में देसी लुक के साथ लगाया हॉटनेस का तड़का

छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने इस बार छत्तीसगढ़ में एक मुख्यमंत्री के साथ-साथ दो उपमुख्यमंत्री बनाने का भी निर्णय लिया है। कल शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ डिप्टी सीएम के रूप में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और नवनिर्वाचित विधायक विजय शर्मा भी शपथ लेंगे। दो मुख्यमंत्री बनाने के पीछे भारतीय जनता पार्टी की सोच ये है सभी जाति, वर्ग और क्षेत्र को साधा जा सके।

MP Weather Update: अब पड़ेगी तेज ठंड, प्रदेश में लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, यहां देखें आने वाले दिनों का हाल 

भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासी वर्ग से विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया है ओबीसी वर्ग के अरुण साव और सामान्य वर्ग से विजय शर्मा डिप्टी सीएम बनाया जा रहे हैं। चर्चा इस बात की भी है कि सामान्य वर्ग से दो या तीन, ओबीसी वर्ग से दो और आदिवासी वर्ग से तीन लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है। कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी की रणनीति यह है कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी वर्गों को संतुष्ट किया जा सके।

अब देखना यह होगा कि भारतीय जनता पार्टी की यह सोशल इंजीनियरिंग की रणनीति लोकसभा चुनाव में कितनी फायदेमंद साबित होती है। भारतीय जनता पार्टी के नए मंत्रिमंडल में कौन-कौन हो सकते हैं इस बात पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अनुभवी और नए लोगों का सामंजस्य मंत्रिमंडल में दिखाई देगा। अब किसको मौका मिलेगा यह एक दिन बाद पता चल जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp