Chhattisgarh became a cantonment before assembly elections

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ बना छावनी, वोटों का गणित फिट करने भाजपा-कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता पहुंचे दौरे पर

assembly elections 2023 : छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए प्रदेश की दोनों दिग्गज

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : June 7, 2023/2:05 pm IST

रायपुर : assembly elections 2023 : छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए प्रदेश की दोनों दिग्गज पार्टियों ने कमर कस ली है और चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की नजर इस बार प्रदेश के सबसे बड़े संभाग बस्तर की सभी विधानसभा सीटों को जीतने पर है। इसी को देखते हुए दोनों ही पार्टियों के राष्ट्रीय और प्रदेश के दिग्गज नेता लगातार बस्तर संभाग का दौरा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में भाजपा के सीएम फेस का हुआ खुलासा! नितिन नबीन के बयान से मचा हड़कंप

लगातार छत्तीसगढ़ दौरे पर है भाजपा के राष्ट्रीय नेता

assembly elections 2023 : जहां एक तरफ कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले बस्तर में संभागीय सम्मलेन का आयोजन कर के विधानसभा चुनाव के लिए हुंकार भर दी है। वहीं अब भाजपा भी बस्तर संभाग की जनता को अपने पक्ष में लाने के लिए एक्टिव होती नजर आ रही है। भाजपा के राष्ट्रीय नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और खासकर सभी बस्तर का दौरा कर रहे हैं। ‘

इसी कड़ी में आज भी केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह आज प्रदेश प्रवास पर है। गिरिराज सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के साथ आज बस्तर संभाग के कोंडागांव जिले के दौरे पर रहेंगे। मंत्री गिरिराज सिंह यहां भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलकात करेंगे और आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। वहीं भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन भी आज प्रदेश के दौरे पर है। नितिन नबीन प्रदेश के जांजगीर जिले के दौरे पर है। भाजपा के दोनों ही राष्ट्रीय नेता चुनाव से पहले जनता को अपने साथ लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : 100 से ज्यादा लोगों ने थामा भाजपा का दामन, नितिन नबीन ने गमछा पहनाकर किया स्वागत 

संभागीय सम्मलेन के जरिए खुद को मजबूत कर रही कांग्रेस

assembly elections 2023 : वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश में संभागीय सम्मलेन के जरिए अपनी ताकत को और मजबूत कर रही है। कांग्रेस का पहला संभागीय सम्मेलन बस्तर के जगदलपुर में हुआ था। वहीं अब दूसरा संभागीय सम्मेलन आज न्यायधानी बिलासपुर में आयोजीत किया जा रहा है। कांग्रेस के इस सम्मलेन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी कुमारी शैलजा, सहप्रभारी डॉ चंदन यादव, सप्तगिरि उल्का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, समेत प्रदेश के कई कांग्रेस नेता और संभाग के पदाधिकारी शामिल होंगे। सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मन की बात जानेगी और उन्हें चुनावी तैयारी के लिए कार्य करने की अपील करेगी। सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर से पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें