CG Vidhansabha News 2023: “..या कटती है टिकट या हार जाते है चुनाव”.. कांग्रेस की इस महिला नेता ने तोड़ दी ये दोनों रवायत

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके है। बात करें परिणामों की तो तीन राज्यों छग, एमपी और राजस्थान में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। वही तेलंगाना में कांग्रेस ने बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। आज मिजोरम में भी मतगणना पूरी हुई जहाँ जेपीएम को बहुमत हासिल हुआ है। इस तरह भाजपा ने प्रमुख राज्यों को हथियाने में कामयाबी पाई है।

CG Saja Election Result 2023: “जीत की खुशी पर बेटे को खोने का दुःख हमेशा रहेगा”.. रो पड़ी साजा विधायक ईश्वर साहू की पत्नी..

बात करें छत्तीसगढ़ की तो यह भाजपा ने कांग्रेस को पटखनी देते हुए सत्ता से बेदखल कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि भाजपा ने अपने सियासी इतिहास में सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की है। इस चुनाव में कांग्रेस के लगभग सभी सीनियर लीडर और ज्यादातर कैबिनेट मंत्री भी है गए। खुद राज्य के डिप्टी सीएम रहे सिंहदेव भी अपनी सीट नहीं बचा पाएं। सरगुजा और रायपुर संभाग में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया। यहाँ के कुल बीस सीटों पर भगवा पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है।

CG Arang Election Result: ‘आजादी के बाद सबसे ज्यादा काम किया फिर भी हार गए’.. देखें शिव डहरिया की हैरानी

लेकिन इस बीच एक कांग्रेस की महिला नेत्री और बाल विकास मंत्री अनिल भेड़िया अपनी सीट बचा पाने में कामयाब रही। वह इस जीत के साथ ही लगातार तीसरी बार अपने क्षेत्र डौंडीलोहारा से विधायक चुनी गई है। जीत के बाद उन्होंने अपना सर्टिफिकेट हासिल किया और फिर आईबीसी24 से बात की। अनिला भेड़िया ने कहा कि चूंकि अब वह विपक्षी दल की विधायक है लिहाजा अब उन्हें अपन क्षेत्र के विकास के लिए सरकार से लड़ना पड़ेगा। हालाँकि वह इसके लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें