Raman Singh on exit poll: एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम रमन सिंह का बयान, 55 सीटें जीतकर BJP बनाएगी सरकार, 35 से नीचे जाने वाली है कांग्रेस |

Raman Singh on exit poll: एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम रमन सिंह का बयान, 55 सीटें जीतकर BJP बनाएगी सरकार, 35 से नीचे जाने वाली है कांग्रेस

Raman Singh on exit poll: एग्जिट पोल आने के बार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का बयान सामने आया है, रमन सिंह ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के एग्जिट पोल सामने आए

Edited By :   November 30, 2023 / 08:14 PM IST

Raman Singh on exit poll: : रायपुर। एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि “एग्जिट पोल के आंकड़ों में समानता नहीं है लेकिन 2 दिन बाद तो सभी आंकड़े एक समान होंगे, एग्जिट पोल चलने दीजिए, सरकार हमारी बनेगी, भारी बहुमत से बनेगी…”
एग्जिट पोल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने बताया कि वह अभी दिल्ली से लौटे है। 7 सर्वे एजेंसी के इस एक्जिट पोल रिपोर्ट पर सीएम ने कहा कि जो आंकड़े आज कांग्रेस के लिए नजर आ रहे है वह आने वाले 3 तारीख को एक समान होंगे, एक्जिट पोल चलते रहने दीजिये। सीएम ने दावा किया कि पूर्ण बहुमत से इस बार फिर से उनकी सरकार प्रदेश में बन रही है।

एग्जिट पोल आने के बार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का बयान सामने आया है, रमन सिंह ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के एग्जिट पोल सामने आए, बीजेपी ने चुनाव अभियान में मुद्दों को इंगित किया था, 15 से 46 पहुंचने की कल्पना एग्जिट पोल में दिख रही है, लेकिन बीजेपी 48 और 40 पर नहीं रुकेगी, 52 से 55 सीटें बीजेपी जीत कर आएगी। 52 से 55 सीटों पर बढ़त लेकर बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

read more:  What Is Exit Poll?: क्या होता है एग्जिट पोल? जानें ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल में क्या होता है अंतर

इसी के साथ पूर्व सीएम ने कांग्रेस के 75 पार के नारे पर तंज भी कसा और कहा कि 75 पार करने वाले 40 पर आकर रुके हुए हैं, मतगणना के दिन कांग्रेस 35 से नीचे जाने वाली है। सीएम बघेल के एग्जिट पोल पर दिए गए बयान पर तंज कसते हुए कहा कि 75 से 42 तक लाकर पटक दिया, एक्जिट पोल जो दिखाए जा रहे हैं लेकिन बस्तर और सरगुजा के आधार पर एग्जिट पोल में नहीं दिखाया गया है।

बता दें कि मतदान के बाद मतगणना से पहले एग्जिट पोल आ गया है लेकिन असली पिटारा तो 3 दिसम्बर को खुलेगा। मगर एक्जिट पोल ने कहीं खुशी कहीं गम की स्थिति बना दी है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी एक्जिट पोल को लेकर लगातार न्यूज पर नजरे गड़ाए नजर आए। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि कांग्रेस 60 के करीब सीटों के साथ सरकार बनाएगी, साथ ही खाद्य मंत्री ने कहा कि जिसके नेतृत्व में चुनाव होता है ताजपोशी उसी की होती है। यानी खाद्य मंत्री ने इशारा साफ कर दिया है कि सीएम भूपेश ही सीएम होंगे।

read more: CG Exit Poll 2023: सीएम भूपेश बघेल की एक्जिट पोल पर प्रतिक्रिया.. कहा ‘3 तारीख को सब आंकड़े होंगे एक सामान’

अलग-अलग न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसीज ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों को लेकर परिणाम पूर्व एक्जिट पोल जारी कर दिए है। बात करें इन पांच में से छत्तीसगढ़ राज्य के पोल की तो अलग-अलग एजेंसी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के पक्ष में परिणाम दिखाएँ है। एजेंसीज ने जहाँ भाजपा को अधिकतम 45 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करते हुए आकंड़े सामने रखे है तो कांग्रेस को भी 50 के करीब सीटों पर जीत की बात कही है। ऐसे में देखा जाएँ तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता के करीब पहुँचती नजर आ रही है।

 
Flowers