Chunavi Chaupal in keshkal

Chunavi Chaupal in keshkal: क्या इस बार भी केशकाल विधानसभा चुनाव में हैट्रिक लगा पाएगी कांग्रेस? या झेलनी पड़ेगी नाराजगी!

Chunavi Chaupal in keshkal: क्या इस बार भी केशकाल विधानसभा चुनाव में हैट्रिक लगा पाएगी कांग्रेस? या झेलनी पड़ेगी नाराजगी!

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : March 10, 2023/2:05 pm IST

Chunavi Chaupal in keshkal अकलतरा। साल 2023 मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए बेहद ही खास रहने वाला है। इस साल दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने को है। दोनों राज्यों के राजनीतिक पार्टियों ने इन दोनों राज्यों में चुनावी तैयारियों में जुट गई है। जनता को रिझाने की कोशिश राजनीतिक पार्टियां कर रही है।

Read More: सुकमा में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ का वीडियो आया सामने, लॉन्चर दागते हुए नजर आ रहे जवान 

Chunavi Chaupal in keshkal छत्तीसगढ़ बनने के बाद अब साल 2023 में पांचवी बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है और इस चुनावी साल में IBC24 एक बार फिर आपके पास पहुंच रहा है। हम अपने कार्यक्रम चुनावी चौपाल के जरिए आपसे संवाद कर आपके मुद्दों को जानेंगे। आज हमारी टीम छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के केशकाल विधानसभा पर पहुंची और लोगों से वहां की समस्याओं और विधायक के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की।

Read More: सड़क पर उतरे सफाईकर्मी, विरोध प्रदर्शन कर निगम का किया घेराव, इस चीज की कर रहे मांग 

केशकाल विधानसभा सीट पर चुनावी चौपाल

केशकाल विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इस बार केशकाल विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है।

केशकाल विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में आती है। 2018 में केशकाल में कुल 48 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में कांग्रेस से संतराम नेताम ने भारतीय जनता पार्टी के हरिशंकर नेताम को 16,972 वोटों के मार्जिन से हराया था।

2018 के चुनाव नतीजे

कांग्रेस के संतराम नेताम को 73,470 वोट मिले थे।
भाजपा के हरिशंकर नेताम को 56,498 वोट मिले थे।

2013 के चुनाव नतीजे

कांग्रेस के संतराम नेताम को 53,867 वोट मिले थे।
बीजेपी के सेवकराम नेताम को 45,178 वोट मिले थे।

2008 के चुनाव परिणाम

भाजपा के सेवक राम नेताम को 46,006 वोट मिले थे।
कांग्रेस के धन्नू मरकाम को 37,392 वोट मिले थे।

जानिए इस बार जनता का मूड

केशकाल की जनता का कहना है कि शिक्षकों का पूरा संविलियन हो गया है। सरकार जो 2004 से पुरानी पेंशन योजना बंद थी, उसे फिर से बहाल किए है। वहीं दूसरी जनता का कहना है कि सरकार 2022 में आए, बहुत सारी घोषणाएं की वो अब तक जनता के बीच में नहीं आई है। अभी तक बेरोजगारी भत्ता नहीं दिख रही है। वहीं जनता का कहना है कि साढ़े चार हो गए चुनाव को इसके बाद भी वादे पूरे नहीं हुए है। अब चुनाव को सिर्फ 6 महीने बचे है। अब इसमें वादे पूरे कर दे तो अलग बात है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers