Chunavi Chaupal Jabalpur North

Chunavi Chaupal Jabalpur North : जबलपुर उत्तर विधानसभा चुनाव में इस बार कैसा होगा सियासत का स्वाद, 2023 में कौन मारेगा बाजी, किसे मिलेगी मात? देखे चुनावी चौपाल

Chunavi Chaupal Jabalpur North : जबलपुर उत्तर विधानसभा चुनाव में इस बार कैसा होगा सियासत का स्वाद? 2023 के चुनाव में कौन मारेगा बाजी!

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : May 7, 2023/1:49 pm IST

Chunavi Chaupal Jabalpur North Assembly छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अब विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने बाकी है। सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं। लिहाजा अब दोनों राज्यों की सियासत भी गर्म होने लगी है। वहीं दूसरी ओर स्थानीय जनप्रतिनिधि और विधायक अपने-अपने क्षेत्र के दौरे पर जा रहे हैं और मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस चुनावी साल में विधायकों के प्रदर्शन और क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बात भी जरूरी है। इसलिए हम चुनावी चौपाल कार्यक्रम के जरिए आपके बीच आ रहे हैं। आज हम पहुंचे हैं जबलपुर उत्तर विधानसभा विधानसभा सीट पर…

Read More: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन 4 राशि के जातकों की किस्मत, होगा धनलाभ, विदेश यात्रा का बन रहा संयोग

जबलपुर उत्तर स्वाद की भी राजधानी है। जबलपुर उत्तर विधानसभा खान पान चीजों के लिए काफी मशहूर है। यहां शुद्ध घी की बनी खोवे की जलेबी काफी फेमस है। यहां लोग मशहूर रबड़ी की वजह से पहुंचते है। मुख्य तरह से जबलपुर उत्तर एक व्यवसायिक इलाका है। यहां अधिकर व्यावसायिक वर्ग के लोग निवास करते है।

Read More: केजरीवाल के ‘शीशमहल’ के लिए इस महाठग ने भेजे थे पैसे, एलजी को खत लिखकर किया नया दावा, कहा ‘जमा कर दूंगा बिल’

विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में आती है। जबलपुर उत्तर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) के शरद जैन और कांग्रेस के विनय कुमार सक्सेना के बीच मुकाबला था। जिसे विनय सक्सेना जीतने में कामयाब रहे। उन्हें महज 594 वोटों के अंतर से जीत मिली। वो कुल 50045 वोट हासिल कर पाए। जबकि शरद जैन को 49467 वोट मिले।

Read More: IBC24 Chunavi Chaupal in Harsud Vidhansabha: क्या कांग्रेस तोड़ पाएगी विजय शाह के जीत का तिलिस्म या भाजपा फिर फहराएगी ‘विजय’ का पताका?

2018 जबलपुर उत्तर चुनाव के नतीजे

कांग्रेस के विनय कुमार सक्सेना को 50,045 वोट मिले

भाजपा के शरद जैन को 49,467 वोट मिले

2013 जबलपुर उत्तर चुनाव के नतीजे

भाजपा के शरद जैन वकील को 74,656 वोट मिले

कांग्रेस के नरेश सराफ को 41,093 वोट मिले

2008 जबलपुर उत्तर चुनाव के नतीजे

भाजपा के शरद जैन वकील को 55,449 वोट मिले

कांग्रेस के कदीर सोनी को 35,423 वोट मिले

इस बार क्या सोचती है जबलपुर उत्तर विधानसभा की जनता

जबलपुर उत्तर विधानसभा सीट पर मुद्दों की कोई कमी नहीं है। बिजली, पानी समेत कई ऐसे मुद्दें है, जिससे आम नागरिकों को दो-चार होना पड़ता है। जब हमने लोगों से बात की तो विधायक और विकास को लेकर मिलाजुला जवाब मिला। एक मतदाता ने बताया ​कि यहां व्यापारी वर्ग के लिए सुविधा तो है, लेकिन ट्रैफिक आज भी रहता है। मुद्दों के लेकर कहा कि यहां रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई है, उसमें थोड़ा कंट्रोल होना चाहिए। वहीं दाल से लेकर रसोई के कई खाने पीने के चीजों में बढ़ोतरी हुई है। वहीं एक दूसरे युवा मतदाता ने बताया कि यहां महंगाई तो है। दूसरी ओर रसोई गैस के दाम बढ़ गए है। खाने पीने के सामानों के कीमत में बढ़ोतरी आई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक