gujarat assembly election result 2022 -jairam-thakur-claims

Gujarat Assembly Election 2022: जयराम ठाकुर का दावा- ‘गुजरात में होगी बीजेपी की ऐतिहासिक जीत’, AAP के CM पद के उम्मीदवार गढ़वी बोले- ‘सही नहीं होते Exit Poll के आंकड़े’

Gujarat Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल Gujrat Exit Poll 2022 आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है।

Edited By: , December 7, 2022 / 04:19 PM IST

Gujarat Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल Gujrat Exit Poll 2022 आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमाने-सामने हैं। इस मामले में प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। बयानबाजी का बाजार गर्म है।मामले में गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि BJP और गुजरात के लोगों ने नया इतिहास लिखना तय किया है। पिछले 27 सालों से चल रहा ये संबंध आने वाले दिनों में और बेहतरीन होने जा रहा है। ये चुनाव सत्ता की जीत के लिए नहीं बल्कि संबंधों के इतिहास के लिए है। गुजरात में कमल खिलेगा।

वहीं गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि भाजपा गुजरात में रिकॉर्ड सीटों के साथ सरकार बनाएगी।

Gujarat BJP leaders Big statement: मामले में आम आदमी पार्टी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने कहा कि मैं मान रहा हूं कि एक्जिट पोल से अधिक AAP का नतीजा आएगा। आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात में सरकार नहीं बना रही है… हमारा आकलन है कि हम 100 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। एक्जिट पोल के आंकड़े सही नहीं होते, क्योंकि आकलन करना बहुत मुश्किल है। साल 2013 में भी जब AAP दिल्ली में लड़ रही थी तब भी सब यही कह रहे थे कि यह अपनी ज़मानत भी बचा लें, तो बहुत बड़ी बात होगी, लेकिन हमने 28 सीटें जीतीं।

Read more :  Gujarat Election result 2022: पहली बार घर बैठे जान सकेंगे आपके विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी हारा या जीता, इस मोबाइल एप और पोर्टल से तुरंत जान सकेंगे गुजरात चुनाव परिणाम 

एग्जिट पोल पर हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर ने कहा कि गुजरात एक तरफा चुनाव है। वहां दूसरी पार्टियां काफी पीछे हैं। कांग्रेस बहुत नीचे आएगी और आम आदमी पार्टी अपने कुछ वोट लेगी, मगर उसके बाद भी दोनों पार्टियां बहुत पीछे रह जाएंगी। वहां भाजपा की ऐतिहासिक जीत होने वाली है। अधिकांश एक्जिट पोल में यह देखने को मिल रहा है कि हिमाचल में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। 1-2 जगह ऐसी हैं जहां कांटे की टक्कर दिखाई जा रही है, तो मुझे लगता है कि हमें 8 तारीख तक इंतजार करना चाहिए जब तक नतीजे नहीं आ जाते हैं।

Gujarat Election 2022

Read more :  Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा बोलीं- ‘मेरे सइयां सुपरस्टार, फिर डरने की क्या बात!’ 

Gujarat Exit poll 2022

– बता दें कि TV-9 भारतवर्ष के एग्जिट पोल में गुजरात चुनाव में भाजपा को 125-130 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। वहीं, कांग्रेस को 40 से 50 और आप को केवल 3-5 सीटें मिलने का अनुमान जताया है, जबकि अन्य के खाते में 3 से 7 सीटें जाती नजर आ रही है।

– Republic news exit pollमें भाजपा के पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का अनुमान जताया गया है। एग्जिट पोल के मुताबिक, भाजपा को 128 से 148 सीट, कांग्रेस को 30-42 सीट, आप को 2 से 10 सीटें, जबकि अन्य को 0 से 3 सीट मिलने का अनुमान है।

– News x और Jan की बात के एग्जिट पोल में भाजपा को पूर्ण बहुमत का अनुमान जताया गया है। एग्जिट पोल की मानें, तो भाजपा को 117 से 140 सीट, कांग्रेस को 34-51 सीट, आप को 6 से 13 सीटें, जबकि अन्य को 1 से 2 सीट मिलने का अनुमान है।