Gujarat Assembly Polls : दोपहर 1 बजे तक 34.48% मतदान, मतदान केंद्रों के बाहर लगी लंबी लाइनें |

Gujarat Assembly Polls : दोपहर 1 बजे तक 34.48% मतदान, मतदान केंद्रों के बाहर लगी लंबी लाइनें

Gujarat Assembly Polls: गुजरात में पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। इस बीच खबर है कि सुबह 1 बजे तक 34.48% मतदान हो गया है।

Edited By: , December 1, 2022 / 02:31 PM IST

Gujarat Assembly Polls :अहमदाबाद। गुजरात में पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। इस बीच खबर है कि सुबह 1 बजे तक 34.48% मतदान हो गया है।

इधर बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कलोल, पंचमहल, गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ”मैं खड़गे जी का सम्मान करता हूं। वे वही कहेंगे जो कहने के लिए कहा गया है। कांग्रेस पार्टी को नहीं पता कि यह राम भक्तों का गुजरात है। रामभक्तों की भूमि पर उन्हें मोदी जी को 100 सिर वाला रावण कहने के लिए कहा गया। अगर वे लोकतंत्र में विश्वास करते तो इस स्तर तक कभी नहीं जाते। वे एक परिवार में विश्वास करते हैं न कि लोकतंत्र में। वे उस एक परिवार को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और वह परिवार उनके लिए सब कुछ है, लोकतंत्र नहीं।

read more: Gujarat assembly elections 2022 : कांग्रेस ने जब-जब किया पीएम मोदी का अपमान, जनता ने तब-तब दिया बैलेट से जवाब, अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

इसके पहले आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भावनगर में वोट डालने के बाद कहा कि हनोल गांव की जनता विकास की राजनीति को मानती है। यहां से बहुत कम वोट अन्य पार्टी को जाता है, सारा वोट भाजपा को जाता है। गुजरात की जनता का भरोसा भाजपा पर बढ़ रहा है। इस बार भाजपा अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बनाएगी। वहीं रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत में अपना वोट डाला है।

Gujarat Assembly Polls : वहीं गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि आज मैं देख पा रहा हूं कि गुजरात की जनता ने तय कर लिया कि यहां फिर से एक बार बीजेपी की सरकार बनानी है। एक ऐतिहासिक मतदान आज गुजरात के हर कोने में हो रहा है। यहां की जनता गुजरात की हित में चुनाव लड़ रही है।

वहीं गुजरात के वित्त मंत्री कनुभाई देसाई, वलसाड में कहा कि गुजरात प्रगति कर रहा है, लोगों ने भाजपा को वोट देने का फैसला किया है। लोगों को भाजपा पर भरोसा है और राज्य में आगे विकास होगा। राज्य में बीजेपी सरकार बनाएगी।

read more: निरंतर प्रदर्शन और रणनीति का कार्यान्वयन सफलता के लिये महत्वपूर्ण होगा: पूर्व कप्तान सरदार

इस मौके पर पोरबंदर में वोट डालने के बाद भाजपा उम्मीदवार बाबूभाई बोखिरिया ने कहा कि मैंने प्रचार में कहा था कि पहली बार सभी वोटरों को वोट करना चाहिए। मुझे लगता है कि मेरे काम करने का तरीका लोगों को पसंद आया होगा। मेरे पास जो सत्ता आती है वो मेरी नहीं जनता की है। मैं उनके लिए काम करता हूं।

Gujarat Assembly Polls: राजकोट में बीजेपी की रीवाबा जडेजा ने अपना वोट डाला, वह जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं। मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी। बता दें कि यह बात वोट डालने के बाद बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने कही है। गुजरात के मंत्री पूर्णेश मोदी ने #GujaratAssemblyPolls के पहले चरण में सूरत के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है।