Gujarat Election Result: भाजपा नेता हार्दिक पटेल, रिवाबा जडेजा ने हासिल की बड़ी जीत, ऐतिहासिक जीत की ओर भाजपा |

Gujarat Election Result: भाजपा नेता हार्दिक पटेल, रिवाबा जडेजा ने हासिल की बड़ी जीत, ऐतिहासिक जीत की ओर भाजपा

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 27 सालों का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। बीजेपी के वीरमगाम से उम्मीदवार रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने जीत दर्ज कर ली है।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 02:35 PM IST, Published Date : December 8, 2022/2:33 pm IST

Gujarat Election Results 2022: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 27 सालों का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। बीजेपी के वीरमगाम से उम्मीदवार रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने जीत दर्ज कर ली है। गुजरात चुनाव के दौरान यह सीट काफी चर्चा में रही थी। चुनाव जीतने के बाद हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को धन्यवाद कहा। इसके अलावा उन्होंने देश के गृहमंत्री अमित शाह की भी जमकर तारीफ किया उन्हें भी धन्यवाद कहा। शुरूआती रुझान आने से पहले ही बीजेपी नेता ने इस बात की भविष्यवाणी किया था कि बीजेपी को इस बार के चुनाव में 134 से लेकर 140 सीटें आएंगी।

कांग्रेस ने आप पर लगाया आरोप

वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी ललित वसोया का आरोप है कि आप ने कांग्रेस के वोटों में सेंध लगाकर बीजेपी की ‘बी’ टीम के तौर पर काम किया। इससे भाजपा को 150 सीटों को पार करने में मदद मिली। हैरानी की बात यह है कि गुजरात में पहली बार आक्रामक तरीके से चुनाव लड़ने वाली आप को अब तक 12 फीसदी वोट मिले हैं और उसके उम्मीदवार छह सीटों पर आगे चल रहे हैं।

गुजरात चुनाव में बीजेपी और आप के लिए यह बड़ी जीत है। बीजेपी को 53 फीसदी वोट मिले हैं और आप को 12 फीसदी। वहीं, आप ने अपना वोट शेयर बढ़ाने के साथ कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाई है, अबतक चुनाव आयोग (ईसी) के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस की हिस्सेदारी घटकर 27 फीसदी रह गई है। बीजेपी 154 सीटों पर, कांग्रेस 19 सीटों पर, आप छह सीटों पर, समाजवादी पार्टी एक पर और निर्दलीय तीन सीटों पर आगे चल रही है।

read more:  Gujarat Election Result: गुजरात में 12 दिसंबर को होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, शामिल होंगे मोदी-शाह

read more: MPPSC Exam date 2023-24: PSC ने जारी किया भर्ती परीक्षा 2023-24 का शेड्यूल, जानिए कब होंगी परीक्षाएं