Live Gujarat Election Result: गुजरात बनाएगा इतिहास! क्रिकेटर जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बढ़त, ननद-भाभी की तकरार में कौन मारेगा बाजी? |

Live Gujarat Election Result: गुजरात बनाएगा इतिहास! क्रिकेटर जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बढ़त, ननद-भाभी की तकरार में कौन मारेगा बाजी?

Gujarat Assembly Election Result 2022: जामनगर नॉर्थ सीट (Jamnagar North seat) से भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा फिर से आगे निकल गई हैं। कुछ देर पहले वह तीसरे नंबर पर थीं लेकिन जैसे-जैसे नतीजों की तस्वीर साफ होने लगी है

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 11:29 AM IST, Published Date : December 8, 2022/11:13 am IST

Live Gujarat Election Result: अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं, गुजरात में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी अभी तक नजर आ रही है, शुरूआती रुझानों में भाजपा को बहुमत दिख रहा है। गुजरात विधानसभा में 182 सीटों के लिए दो फेज़ में मतदान किए गए थे। कांग्रेस और AAP काफी पीछे नजर आ रहे हैं। ताजा रुझान के अनुसार गुजरात में बीजेपी एक बार फिर से 150 के नीचे आ गई है, यहां बीजेपी अभी 149 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 18 सीटों पर और AAP 8 सीटों पर और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

जामनगर नॉर्थ सीट (Jamnagar North seat) से भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा फिर से आगे निकल गई हैं। कुछ देर पहले वह तीसरे नंबर पर थीं लेकिन जैसे-जैसे नतीजों की तस्वीर साफ होने लगी है, वह एक बार फिर से आगे निकल गई हैं। जामनगर नॉर्थ सीट का मुकाबला बेहद खास और दिलचस्प है क्योंकि यहां से भाभी बीजेपी उम्मीदवार हैं तो ननद कांग्रेस नेता हैं।

बता दें कि, इस सीट पर रिवाबा का मुकाबला कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा (Bipendra Singh Jadeja) से चल रहा है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने करसन कर्मूर (Karsan Karmur) को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट की बात की जाए तो यहां बीजेपी और कांग्रेस बारी-बारी जीत हासिल करते हैं, हालांकि, इस बार मुकाबले में आप भी शामिल है। इस सीट केवल क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की बहन ने ही नहीं बल्कि पिता ने भी कांग्रेस कैंडिडेट के लिए प्रचार किया था।

रवींद्र जडेजा की बहन और रिवाबा की ननद नैना ने शुरुआत से ही अपनी भाभी के खिलाफ विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने इस सीट से रिवाबा को उम्मीदवारी देकर बहुत बड़ी गलती की है, रिवाबा सेलेब्रिटी हो सकती हैं, लेकिन उन्हें अनुभव नहीं है इसलिए बीजेपी की हार होगी।

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार इसुदान गढ़वी अब तक खंभालिया निर्वाचन क्षेत्र से कुल 18,998 मतों से आगे चल रहे हैं, मतगणना जारी है।

#GujaratElectionResult: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुजरात में बीजेपी की जीत का कारण सुशासन और विकास है। लोगों को सुरक्षा मिली हुई है, कानून-व्यवस्था सुधरी और विकास हुआ है तो लोगों को अच्छा लगता है। गुजरात में आज इतिहास बनने जा रहा है।

वहीं गुजरात चुनाव के रूझान पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि मॉडल ऑफ गुजरात को लोगों ने स्वीकार किया है और इस मॉडल को देश में भी अब लोग स्वीकार कर रहे हैं। यह एक रिकॉर्ड इतिहास में से एक है, मैं इसके लिए जनता को धन्यवाद करता हूं।

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात चुनाव के रूझानों पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री के प्रति गुजरात की जनता का बहुत बड़ा विश्वास है। हमारे लिए यह आश्चर्य की बात नहीं है, हम इससे अचंभित नहीं है।

कांग्रेस ने पहली बार माना है कि गुजरात ट्रेंड उनके खिलाफ है, चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा, “ट्रेंड हमारे खिलाफ है, जनता का फैसला स्वीकार करेंगे।

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक भाजपा 149 विधानसभा सीटों पर, कांग्रेस 18 सीटों, आम आदमी पार्टी 8 सीटों, निर्दलीय 3 सीटों पर, और सपा 1 सीट पर आगे चल रही है।

बता दें कि गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था। 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। चुनाव बाद के एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है।

read more: ‘आदिवासियों की भावनाओं के साथ राजनीति कर रही BJP’ आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर बरसे मंत्री अमरजीत भगत

read more: Ambikapur Medical College में 4 नवजात बच्चों की मौत का मामला | स्वास्थ्य सचिव ने कारण बताओ Notice जारी किया

read more: Bhanupratappur latest Election Result : कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी 6000 से अधिक वोटों से आगे, जानिए क्या है ब्रम्हानंद नेताम का हाल