Madhya Pradesh Assembly Elections Opinion Poll 2023

MP Opinion Poll 2023 : अगर आज विधानसभा चुनाव हो तो किस पार्टी को मिलेंगे सबसे ज्यादा वोट? IBC24 के सर्वे में जनता ने दी अपनी राय… यहां देखें LIVE

Madhya Pradesh Assembly Elections Opinion Poll 2023: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा को देखते हुए IBC24 द्वारा एक चुनावी सर्वें कराया गया था।

Edited By :   Modified Date:  September 15, 2023 / 09:39 PM IST, Published Date : September 15, 2023/9:39 pm IST

MP Opinion Poll 2023: भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा को देखते हुए IBC24 द्वारा एक चुनावी सर्वें कराया गया था। इस सर्वें में हमने जनता से यह जानने की कोशिश की है किआने वाले विधानसभा चुनाव में उसकी पंसद कौन सभी पार्टी है। जनता इस बार किसे चुनने जा रही है, साथ ही यह भी जानने का प्रयास किया गया कि वर्तमान सरकार का काम काज कैसा रहा है, उनके क्षेत्र के विधायक का विकास में किस तरह का योगदान और उनका परफार्मेंस कैसा रहा है। इसके साथ ही आने वाले 2023 विधानसभा चुनाव में जनता किसे मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती है। इस सर्वें में यह भी जानने का ​प्रयास किया गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वे प्रधानमंत्री के तौर पर किस नेता को पसंद कर रहे हैं।

read more : IBC24 Opinion poll : MP में किसकी बनेगी सरकार? शिवराज सरकार की कौन सी योजना सबसे ज्यादा पसंद आई?.. देखें जनता का जवाब..

 

जब हमने जतना से यह पूछा कि ‘मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहेंगे ? तो जनता से जो जवाब मिला वे इस प्रकार है—

MP Opinion Poll 2023 में जब पूछा गया कि आज विधानसभा चुनाव हो तो किस पार्टी को वोट देंगे? इस पर जनता ने अपने विचार और राय व्यक्त की। जनता ने 52 फीसदी बीजेपी यानि शिवराज सिंह, 44 फीसदी कांग्रेस यानि कमलनाथ एवं 04 ​फीसदी अन्य के साथ गए।

read more : MP Opinion Poll 2023: विधानसभा चुनाव में किस आधार पर मतदान करेंगे ? सबसे ज्यादा 43% लोगों ने दिया ये जवाब 

Election Predictions 2023 : इस सर्वे का फॉर्म हमने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आनलाइन लिंक -आफलाइन दोनों तरह से उपल​ब्ध करा कर प्रदेश की जनता से फिलअप करवाया है। जिसमें प्रदेश की जनता ने अपना मत दिया है। इसमें सभी उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया है और और अपनी राय रखी है जिसके आधार पर हमने ओपिनियन पोल के रिजल्ट (MP Opinion Poll 2023) तैयार किया है। इसके परिणामों की घोषणा आज हमने की है। सर्वें में हमने जो 10 प्रश्न पूछे थे, नीचे खबर में हम आपको बता रहे हैं। इन सभी का परिणाम किस प्रकार का रहा है यह भी हम आपको प्रश्नवार बता रहे हैं। इसके लिए आप खबर के अंदर दी गई अन्य लिंक को क्लिक करके अलग अलग प्रश्नों का परिणाम देख सकते हैं। IBC24 के सर्वे में पूछे गए प्रश्न इस प्रकार हैं।

Madhya Pradesh Opinion Poll 2023

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें