Congress Leader Resignation News: कांग्रेस को झटका.. लिस्ट आते ही पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, अब बसपा में शामिल | Congress Leader Resignation News

Congress Leader Resignation News: कांग्रेस को झटका.. लिस्ट आते ही पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, अब बसपा में शामिल

Congress Leader Resignation News कांग्रेस को झटका.. लिस्ट आते ही पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, अब बसपा में शामिल

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 06:47 PM IST, Published Date : October 15, 2023/6:44 pm IST

सतना: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आज नवरात्रि के पहले दिन अपनी बहुप्रतीक्षित सूची जारी कर दी है। सूची के मुताबिक़ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ बुधनी से कांग्रेस ने विक्रम मास्ताल को चुनावी मैदान में उतारा है। मास्ताल ने 2008 में आई रामायण में हनुमान का किरदार निभाया था।

CG Election BSP Candidate List: बहुजन समाज पार्टी की लिस्ट जारी.. बिलासपुर, आरंग समेत 4 सीटों पर नाम फाइनल

कांग्रेस के इस सूची के सामने आते ही पार्टी के भीतर बगावत भी शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक टिकट नहीं मिलने से सतना के नागौद सीट से पूर्व विधायक रहे यादवेंद्र सिंह ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी लिया है। बता दे कि यादवेंद्र सिंह अजय सिंह राहुल के समर्थक रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है वह बसपा के निशान पर चुनावी मैदान में उतर सकते है।

इन सीटों पर जबरदस्त विरोध

कांग्रेस ने ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा के लिए साहब सिंह गुर्जर के नाम पर मुहर लगाईं है। इससे नाराज होकर कांग्रेस ग्रामीण के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कल्याण सिंह व उनके भाई केदार सिंह ने पार्टी ने इस्तीफा दे दिया है।

टीकमगढ़ की खरगापुर सीट से टिकट के लिए दावा कर रहे कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष ने भी पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। टिकट न मिलने से आक्रोशित यादव ने पिछड़े वर्ग की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने यहां चंदा सिंह गौर को टिकट दिया है।

बिजावर में सेवा दल के राजेश शर्मा ने भी नाराज होकर पार्टी छोड़ दी। चरण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज हैं। इसके साथ ही दतिया में अवधेश नायक के ख़िलाफ़ भी नारेबाज़ी देखने को मिली। वहीं डबरा के उम्मीदवार के खिलाफ पहले से ही कार्यकर्ता अपना आक्रोश दिखा चुके हैं। आगामी दिनों में उनका विरोध खुलकर सामने आ सकता है। पवई में कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज दिखाई दिए।

इधर, नरियावली विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित पर नाराजगी सामने आई है। टिकट न मिलने पर शारदा खटीक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि कांग्रेस की घोषित पॉलिसी है कि तीन बार हारे हुए व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा। बावजूद इसके यहां से सुरेन्द्र चौधरी को टिकट दिया गया है। जिसके विरोध स्वरूप मैंने इस्तीफा दे दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें