Today News Live Update 30 November exit poll 2023
LIVE NOW

Exit Poll 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, मध्यप्रदेश में बीजेपी को बढ़त, राजस्थान में कांटे की टक्कर ..देखें पांच राज्यों का महा एग्जिट पोल

Today News Live Update 30 November: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में किसकी बनेगी सरकार…यहां देखें live

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2023 / 08:49 PM IST, Published Date : November 30, 2023/8:00 am IST

Today News Live Update 30 November exit poll 2023: maha exit poll 2023: अलग-अलग न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसीज ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों को लेकर परिणाम पूर्व एक्जिट पोल जारी कर दिए है। बात करें इन पांच में से छत्तीसगढ़ राज्य के पोल की तो अलग-अलग एजेंसी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के पक्ष में परिणाम दिखाएँ है। एजेंसीज ने जहाँ भाजपा को अधिकतम 45 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करते हुए आकंड़े सामने रखे है तो कांग्रेस को भी 50 के करीब सीटों पर जीत की बात कही है। ऐसे में देखा जाएँ तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता के करीब पहुँचती नजर आ रही है।

एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “एग्जिट पोल के आंकड़ों में समानता नहीं है लेकिन 2 दिन बाद तो सभी आंकड़े एक समान होंगे, एग्जिट पोल चलने दीजिए, सरकार हमारी बनेगी, भारी बहुमत से बनेगी…”

आज तेलंगाना में  विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुए। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान कराए जा चुके हैं। वहीं 5 तक बजते ही तेलंगाना में वोटिंग खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही सबकी नजर अब पांच राज्यों के एग्जिट पोल पर है कि इस बार इन पांच राज्यों में किसकी सरकार बनने वाली है। यहां देखें live


Today News Live Update 30 November : Telangana Vidhan Sabha Chunav Voting Live Updates: तेलंगाना में आज सुबह 7 बजे से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। सभी की निगाहें आज तेलंगाना पर हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरु हो चुकी है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 3 बजे तक 51.89% मतदान हुआ है।

 

Telangana Vidhan Sabha Chunav Live: तेलंगाना में आज 119 विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 20.64 प्रतिशत वोटिंग हुई। इस बार नेशनल और स्टेट लेवल की कुल 109 पार्टियों के 2290 कैंडिडेट्स मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला आज यहां के वोटर करने जा रहे हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों में भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। राज्यभर में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। राज्य में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सहित 109 दलों के 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, 3.17 करोड़ से ज्यादा वोटर्स हैं। इनमें 8 लाख लोग पहली बार वोट डालेंगे।

Image

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp