Kia's new car coming in the new year, will have space equal to SUV, know - when will it be launched?

नए साल में आ रही Kia की नई कार, SUV के बराबर होगी स्पेस, जानें- कब होगी लॉन्च?

Kia's new car coming in the new year, will have space equal to SUV, know - when will it be launched?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 17, 2021/1:15 am IST

Kia’s new upcoming car in new year : रायपुर। देश में वाहन कंपनियों की कतार में अपनी नई पहचान बना रही किआ इंडिया अगले साल की पहली तिमाही में एक बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) पेश करने के साथ भारतीय बाजार में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- अब घर तक पहुंचेगा राशन.. करोड़ों लोगों को होगा फायदा.. इस सरकार ने की पहल

किआ इंडिया घरेलू बाजार में फिलहाल सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल जैसे तीन वाहनों की बिक्री करती है। कंपनी वैश्विक स्तर पर 16 दिसंबर को अपनी चौथी कार पर से पर्दा उठाएगी जबकि घरेलू बाजार में इस कार को अगले वर्ष जनवरी-मार्च के बीच उतारा जाएगा।

पढ़ें- अगले आदेश तक यहां स्कूल-कॉलेज बंद, 50% कर्मचारी ही आएंगे ऑफिस.. ट्रकों की एंट्री भी बैन

किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए जिन पार्क ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया, ‘‘भारत वैश्विक स्तर पर किआ के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और ऐसा केवल बिक्री के लिए नहीं है। भारत में उत्पादन और वैश्विक अनुसंधान और विकास केंद्र बनने की भी क्षमता है।’’

पढ़ें- गढ़चिरौली मुठभेड़, 27वां नक्सली का शव बरामद, चट्टानों के बीच फंसा मिला 20 लाख का इनामी सुकलाल

उन्होंने कहा कि कंपनी को देश में सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के लिए पहले ही बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि किआ इंडिया, 2022 की पहली तिमाही में अपना नया उत्पाद पेश करेगी।

पढ़ें- अगवा इंजीनियर की आज हो सकती है रिहाई, 6 दिन पहले नक्सलियों ने किया था अपहरण

पार्क ने कहा, ‘‘हम केवल 6-7 सीटर कार पेश करने का इरादा नहीं रखते बल्कि हम एक नयी श्रेणी बनाना चाहते हैं जो बाजार में मौजूद ही नहीं है। नए वाहन में एक बड़े परिवार के लिए किसी भी एसयूवी कार के समान पर्याप्त जगह होगी।’’

पढ़ें- शराब के सभी सरकारी ठेके आज से बंद, यहां के लिए लागू होगा नया आबकारी नियम.. देखिए क्या पड़ेगा असर

किया की जो गाड़ी आने वाली है, उसका कोडनेम फिलहाल केवाई बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि यह भी एमपीवी यानी मल्टी परपज व्हीकल हो सकता है और कंपनी की सेल्स में नई रफ्तार ला सकता है।

 

 
Flowers