Mercedes benz sl roadster price in india

12 साल बाद नए अवतार में इस लग्जरी कार की होगी वापसी, जानें इंजन से लेकर फीचर्स तक का अपडेट…

Mercedes-Benz SL Roadster to be launched on June 22 सातवीं जनरेशन को SL55 के नाम से 22 जून को लॉन्च करेगी।

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 05:22 PM IST, Published Date : May 24, 2023/5:06 pm IST

Mercedes-Benz SL Roadster to be launched on June 22: लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज की SL रोडस्टर की एक दशक बाद भारत में वापसी होने जा रही है। कंपनी इस गाड़ी की सातवीं जनरेशन को SL55 के नाम से 22 जून को लॉन्च करेगी। यह देश में कंपनी का लोकप्रिय मॉडल रहा है और 2012 तक इसकी पांचवीं जनरेशन बेची जा रही थी। नई SL कार में पुराने मॉडल्स की तरह कपड़े की छत के साथ स्टैंडर्ड के रूप में 4-व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव स्टीयरिंग की सुविधा मिलेगी।

Read more: चिलचिलाती धूप से मिलेगी राहत, प्रदेश में बादलों ने डाला डेरा, नौतपे में भीगेगा प्रदेश, यहां देखें मौसम का हाल 

इलेक्ट्रिक सॉफ्ट टॉप के साथ शानदार विकल्प चुना गया

मर्सिडीज-बेंज ने एसएल रेंज के लिए एक अलग अप्रोच अपनाने का फैसला किया है। अब, यह नेमप्लेट केवल AMG लाइनअप में ही उपलब्ध है। एसएल रोडस्टर एक कंप्लीट एल्यूमीनियम स्ट्रक्चर पर बेस्ड है जो ड्राइविंग की डायनामिक, कंफर्ट और स्पोर्टी बॉडी के अनुपात से समझौता किए बिना प्रपोर्शन को बढ़ाता है।

मर्सिडीज ने वेट सर्विंग कारणों के चलते पिछली बार दिए गए मेटल की रूफ को आगे बढ़ाने के बजाय एक इलेक्ट्रिक सॉफ्ट टॉप के साथ जाने का विकल्प चुना है। कार में रूफ से 21 किलो वजन घटाने के साथ, ग्रेविटी का सेंटर भी कम होता है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर ड्राइविंग डायनामिक और हैंडलिंग होती है। 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में चलते वक्त फोल्डिंग रूफ को खोलने या बंद करने में केवल 15 सेकंड का समय लगता है।

जानें इंजन में कितना है दम?

Mercedes-Benz SL Roadster to be launched on June 22: SL रोडस्टर AMG 4-लीटर V8 वी टर्बो इंजन द्वारा संचालित है और दो पावर आउटपुट SL 55 4Matic+ और SL 63 4Matic+ में उपलब्ध है। भारत को पहला विकल्प मिलेगा। SL 55 4Matic+ में V8 पावरट्रेन 469bhp और 700Nm का टॉर्क पंप करता है। यह एक स्टॉपेज से 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। इस कार की टॉप स्पीड 295 किमी प्रति घंटा है।

Read more: DA Hike : महंगाई भत्ते की बढ़ोत्तरी को लेकर कर्मचारी लगातार उठा रहे मांग, विचार करेगी राज्य सरकार, विस चुनाव से पहले मिल सकती है खुशखबरी 

इस रोडस्टर में मिलने वाले 4-लीटर V8 इंजन को 9-स्पीड AMG ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है जिसमें टॉर्क कन्वर्टर के बजाय वेट स्टार्ट-ऑफ क्लच है, जो इसे हल्का बनाता है। SL 55 AMG भी 4Matic+ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आता है जो सभी ड्राइविंग परिस्थितियों में स्टेबिलिटी और सेफ्टी प्रदान करता है। वैकल्पिक AMG डायनामिक प्लस पैकेज के साथ, SL 55 AMG में अलग-अलग ड्राइविंग मोड (स्लिपरी, कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट+, इंडिविजुअल और रेस) मिलते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें