Cost of running a Maruti car is Rs 2, launched in India

मारूति ने लॉन्च की एक और सीएनजी कार, देगी जबरदस्त माइलेज, जानिए भारत में क्या है इसकी कीमत

Rasika Duggal's luck shines with Mirzapur web series

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 17, 2022/7:56 pm IST

नई दिल्लीः Cost of running a Maruti car is Rs 2 प्रसिध्द वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कार सेलेरियो की फैक्ट्री फिटेड CNG वर्जन लॉन्च कर दिया है। सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट में नेक्स्ट जेनरेशन ड्यूल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज 1.0 एल इंजन है। कंपनी ने दावा किया है कि इस कार की प्रमाणित माइलेज 35.60 किमी/किलोग्राम है।

Read more : fact check : बीजेपी के पूर्व CM रमेश पोखरियाल की बेटी ने की मुस्लिम युवक से शादी! जानिए इस वायरल फोटो का सच 

Cost of running a Maruti car is Rs 2  : Celerio S-CNG एक फैक्ट्री फिटेड कार है जिसकी कीमत 6.58 लाख (एक्स-शोरूम) (VXi मॉडल) है। सेलेरियो को नवंबर 2021 में पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया गया था जिसे लॉन्च के केवल 2 महीनों में 25,000 हजार के करीब बुकिंग मिली थी। ऑल-न्यू सेलेरियो के लॉन्च के साथ, सेलेरियो की कुल बिक्री 6,00,000 यूनिट को पार कर गई है।

Read more : ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज पर बोल्ड सीन देकर रातों-रात स्टार बन गई ये अभिनेत्री, कई फिल्मों में काम करने के बाद भी नहीं मिला था नाम 

वहीं इंजन की बात करें तो Celerio CNG में समान डुअल जेट, डुअल VVT K-सीरीज 1.0-लीटर K10C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन इसके नियमित वेरिएंट के रूप में मिलता है। जबकि पेट्रोल-ओनली मॉडल 65 हॉर्स पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, फैक्ट्री-फिटेड S-CNG वर्जन 56 हॉर्स पावर की ताकत और 82.1 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Read more : सीएम भूपेश बघेल पर FIR का मामला, NSUI ने प्रदर्शन कर फूंका सीएम योगी का पुतला 

दिलचस्प बात यह है कि पुरानी जेनरेशन की सेलेरियो में एस-सीएनजी वैरिएंट ने कुल बिक्री में 30 फीसदी से ज्यादा का योगदान दिया। ऑल-न्यू सेलेरियो एस-सीएनजी नए 3डी ऑर्गेनिक स्कल्प्टेड डिज़ाइन, एनर्जेटिक और बड़े केबिन और एस-सीएनजी तकनीक के साथ ग्राहकों को एक किफायती, सुरक्षित और हाई पर्फोर्मेंस वाला ग्रीन व्हीकल प्रदान करेगा।

 
Flowers