Tata Altroz With Sunroof price, Emi calculator

ये है देश की सबसे सस्ती Sunroof वाली कार, लुक देखकर दीवाने हुए लोग, कम कीमत में मिलते है शानदार फीचर्स

Tata Altroz Sunroof : सनरूफ को खास फीचर माना जाता था और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था। अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2023 / 09:40 AM IST, Published Date : June 1, 2023/9:40 am IST

नई दिल्ली : Tata Altroz Sunroof : वो जमाना अब गया जब सनरूफ को खास फीचर माना जाता था और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था। अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय फीचर है। Tata Motors उन कार निर्माताओं में से एक है, जो इस दौड़ में भी सबसे आगे है। कार निर्माता ने हाल ही में अपने अल्ट्रोज़ हैचबैक मॉडल लाइनअप में सनरूफ देने की शुरूआत कर दी है, जिससे यह भारत की सबसे सस्ती सनरूफ ऑफर करने वाली कार बन गई है। Tata Altroz ​​के सनरूफ वाले वेरिएंट्स की कीमत 7.90 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है। इसके मिड-स्पेक XM+ ट्रिम से सनरूफ मिलने लगा है। इसके कुल 16 वेरिएंट्स में सनरूफ उपलब्ध है, जिनमें से तीन सीएनजी वेरिएंट हैं।

यह भी पढ़ें : 1 जून को रहेगी सरकारी छुट्टी, इस प्रदेश के सीएम ने की बड़ी घोषणा, ये है वजह 

कीमत में है इतना फर्क

Tata Altroz Sunroof : समान ट्रिम में बिना सनरूफ वाले वेरिएंट की तुलना में अल्ट्रोज़ के सनरूफ से लैस वेरिएंट की कीमत 45,000 रुपये ज्यादा है। इसके मुकाबले वाली मारुति बलेनो में सनरूफ नहीं आता है और Hyundai i20 के एस्टा और एस्टा (ओ) ट्रिम्स में सनरूफ मिलता है, जिनकी कीमत 9.03 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता जल्द ही सिंगल-पैन सनरूफ के साथ Hyundai Exter माइक्रो SUV लाएगी। इसके टॉप ट्रिम्स में सनरूफ मिलेगी। यह Hyundai की सबसे किफायती SUV होगी और साथ ही सनरूफ के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार भी होगी।

यह भी पढ़ें : कार में खून से सना मिला करणी सेना के नेता का शव, मचा हड़कंप, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका 

Altroz में मिलेंगे ये इंजन ऑप्शन

Tata Altroz Sunroof : Tata Altroz ​​मॉडल लाइनअप 1.2L NA पेट्रोल, 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आता है. NA और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंज क्रमशः 86bhp और 110bhp जनरेट करते हैं। वहीं, डीजल इंजन 90bhp जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है जबकि 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन केवल 1.2L NA पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : आज से सात जून तक होगा लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति पत्रों का वितरण, 10 जून को खाते में ट्रांसफर करेंगे राशि 

मौजूद है CNG वेरिएंट

Tata Altroz Sunroof : हाल ही में कार निर्माता ने Tata Altroz ​​रेंज में 6 CNG वेरिएंट जोड़े हैं, जिनकी कीमत 7.55 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है। इसमें डुअल-सिलेंडर CNG सेटअप के साथ 1.2L पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है। CNG मोड पर यह इंजन 77bhp की पीक पावर और 103Nm का टार्क देता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें