Hyundai Creta EV Price And Features

जल्द लॉन्च होगा Creta का इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में मिलेगी दमदार रेंज, कीमत होगी मात्र इतनी

Hyundai Creta EV: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 07:56 AM IST, Published Date : May 28, 2023/7:55 am IST

नई दिल्ली : Hyundai Creta EV: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी हुंडई एक्स्टर लाने जा रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में दो वाहनों Ioniq 5 और Kona Electric की बिक्री कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक गाड़ी लाने की तैयारी में है जो मार्केट में लॉन्च होने के बाद टाटा नेक्सन के लिए मुसीबत बन सकती है।

दरअसल ऐसी खबरें हैं कि हुंडई अपनी बेस्ट सेलिंग कार हुंडई क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार लाने जा रही है। हाल ही में हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसकी तस्वीरें लीक हुई हैं। टेस्टिंग प्रोटोटाइप वर्तमान जेनरेशन क्रेटा पर आधारित था।

यह भी पढ़ें : New Parliament Building Inauguration LIVE Updae: नए संसद भवन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मंत्रोच्चार हवन पूजन के साथ शुरू उद्घाटन समारोह 

हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक की संभावित कीमत

Hyundai Creta EV:  इसकी कीमत और लॉन्च डेट को लेकर कुछ भी पुष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता। अनुमान है कि Hyundai Creta EV का ग्लोबल प्रीमियर संभवतः 2025 ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है। यह मॉडल Maruti Suzuki eVX के प्रोडक्शन वर्जन, सेल्टोस बेस्ड इलेक्ट्रिक SUV, और Mahindra XUV700 बेस्ड EV के साथ मुकाबला करेगी। इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है, हालांकि, माना जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 Final : आज गुरु से भिड़ेगा शिष्य, 1 लाख दर्शकों के सामने होगी पांड्या ब्रिगेड की अग्नि परीक्षा 

फुल चार्ज में मिल सकती है इतनी रेंज

Hyundai Creta EV:  आगामी Hyundai Creta EV के लिए कंपनी ई-जीएमपी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल कर सकती है। आप यहां जो लेटेस्ट स्पाई तस्वीरें देख रहे हैं उनमें Creta EV को फर्श के नीचे लगे बैटरी पैक के साथ दिखाया गया है। हालांकि बैटरी पैक की क्षमता और इसकी रेंज अभी तक अज्ञात हैं। उम्मीद है कि यह एक बार चार्ज करने पर कम से कम 500 किमी की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers