Honda's new SUV to be launched in the country

देश में लॉन्च होने वाली है Honda की नई एसयूवी, सेल्टॉस-क्रेटा को दे सकती है कड़ी टक्कर

Honda's new SUV to be launched in the country

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 12, 2021/3:43 pm IST

नई दिल्ली। Honda Motor Company की इंडोनेशियन इकाई PT Honda Prospect Motor ने नई Honda SUV RS कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठाया है।ये 5-सीटर एसयूवी अभी सिर्फ इंडोनेशिया के मार्केट में ही मिलेगी और वहां लॉन्च होने के बाद ये अगले साल किसी भी वक्त इंडिया में आ सकती है।

पढ़ें- यहां 3 फीट से ज्यादा नहीं बढ़ती किसी की लंबाई.. रहस्य बना है यह गांव

Honda SUV RS का लुक

Honda SUV RS को कंपनी ने Honda City और Honda BR-V प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है, जबकि इसका डिजाइन बहुत हद तक Honda HR-V से मिलता जुलता होगा।

पढ़ें- रोहित, पंत और बुमराह को आराम, पहले टेस्ट में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे रहाणे

नई Honda SUV RS का फ्रंट लुक ग्रिल और रैप-राउंड हेडलैंप से काफी शानदार दिखता है। वहीं इसके बैकसाइड पर हॉरिजेंटल एलईडी टेललैंप दी गई हैं।

पढ़ें- एक जगह ऐसी जहां 100 सालों से नहीं हुई किसी की मौत.. यहां पर बैन है मरना

Honda SUV RS का इंजन

नई Honda SUV RS में 1.5 लीटर का i-VTEC और i-DTEC इंजन ऑप्शन हो सकता है. इसमें एक हाइब्रिड सिस्टम भी हो सकता है, लेकिन हाइब्रिड कार के इंडियन मार्केट में आने की उम्मीद कम है. बाकी इसमें एलॉय व्हील, चौड़े और बड़े बंपर जैसे कई और फीचर्स भी हैं।

पढ़ें- कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की याद में इस गांव में बनाया गया देश का पहला स्मारक

Seltos और Creta से टक्कर

इंडियन मार्केट में मिड-साइज एसयूवी का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए अधिकतर कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च की है। अगर Honda SUV RS इंडियन मार्केट में आती है तो वो Kia Seltos. Hyundai Creta, MG Astor. Volkswagen Taigun, Skoda Kiushaq, Nissan Kicks और Renault Duster जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।