Country's first memorial built in Telangana village in memory of those who lost their lives due to Covid-19

कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की याद में इस गांव में बनाया गया देश का पहला स्मारक

Country's first memorial built in Telangana village in memory of those who lost their lives due to Covid-19 कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की याद में तेलंगाना के गांव में देश का पहला स्मारक बनाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 12, 2021/1:25 pm IST

हैदराबाद, 12 नवंबर (भाषा) कोविड-19 महामारी से मारे गए लोगों की याद में, देश में अपनी तरह के पहले स्मारक का तेलंगाना के एक गांव में उद्घाटन किया गया है। राजन्ना सिरसिल्ला जिले के राजन्नापेट गांव में बृहस्पतिवार को इस स्मारक की स्थापना की गई।

पढ़ें- रोहित, पंत और बुमराह को आराम, पहले टेस्ट में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे रहाणे

भारतीय और विदेश में बसे चिकित्सकों तथा पेशेवरों के ‘प्रोजेक्ट मदद’ नामक स्वयंसेवी समूह द्वारा इसकी स्थापना की गई है। वर्ष 2020-2021 के दौरान कोविड-19 से जान गंवाने वाले देश के सभी नागरिकों को यह स्मारक समर्पित किया गया है।

पढ़ें- फेसबुक की दोस्ती बेड तक पहुंची.. ऐसे बनाए संबंध कि बेड से सीधे अस्पताल पहुंची लड़की तो लड़का जेल

समूह की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि ‘प्रोजेक्ट मदद’ का मानना है कि भारत न तो महामारी से मारे गए लोगों को भूल सकता है और न ही कोविड-19 से बचाव के तरीकों को छोड़ सकता है।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर कम हो सेस, सीएम बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र.. की और भी कई मांगे

बयान में कहा गया कि गांव में सौ प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने और राजन्नापेट को इस साल 31 जुलाई को देश का पूर्ण टीकाकरण वाला पहला गांव बनाने में योगदान देने वाले ग्रामीण स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

 
Flowers