बाजार में जल्द ही धूम मचाने आएगी KTM की 1300cc की ये शानदार बाइक, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

कंपनी ने अपनी 1290 Super Duke GT बाइक के 2022 वर्जन को पेश कर दिया है। बाइक का लेटेस्ट वर्जन नए डिजाइन और अपडेटेड इक्विपमेंट्स के साथ आया है। कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी में यूरोप में लॉन्च करेगी। बाइक की कीमत का खुलासा लॉन्च पर ही होगा।

Edited By: , November 28, 2021 / 06:34 PM IST

नई दिल्लीः  KTM’s 1300cc great bike  मशहूर वाहन निर्माता कंपनी KTM अपने खास फीचर वाली बाइकों के लिए जाना जाता है। समय समय पर कंपनी अपने ग्राहकों की मांग के अनुसार अपने गाड़ियों के फीचर्स में सुधार करता रहता है। इसी बीच अब कंपनी ने अपनी 1290 Super Duke GT बाइक के 2022 वर्जन को पेश कर दिया है। बाइक का लेटेस्ट वर्जन नए डिजाइन और अपडेटेड इक्विपमेंट्स के साथ आया है। कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी में यूरोप में लॉन्च करेगी। बाइक की कीमत का खुलासा लॉन्च पर ही होगा। KTM की इस बाइक की सीधी टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद Triumph के हाई-एंड मॉडल्स, BMW Motorrad और Ducati से होगी।

Read more :  त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में भाजपा की बल्ले-बल्ले, अगरतला नगर निगम की सभी सीटें जीती, 19 अन्य में जीत की ओर

स्पोर्टी लुक के साथ बाइक में कई शानदार फीचर
KTM’s 1300cc great bike : 2022 KTM 1290 Super Duke GT को ‘क्रोम-मॉली ट्यूबुलर स्पेस’ फ्रेम पर डिवेलप किया गया है। बाइक का नेकेड डिजाइन इसे काफी स्पोर्टी बनाता है। बाइक में एक्सटेंशन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, ट्रांसपैरंट विंडस्क्रीन, हीटेड ग्रिप्स, स्टेप्ड-अप सीट और रिमूवेबल हार्ड केस पैनियर्स दिए गए हैं। बाइक में कंपनी 7.0 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट पैनल ऑफर कर रही है, जो टर्न-बाई-टर्न प्लस नैविगेशन के साथ आता है। बाइक का फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव है और इसका हेडलैंप भी काफी स्टायलिश है। खास बात है कि हेंडलैंप के साथ बाइक में कॉर्नरिंग एलईडी लाइट्स दी गई है।

Read more : TET पेपर लीक होने पर CM योगी का बड़ा ऐलान, दोषियों पर गैंगस्टर एक्ट और जब्त होगी संपत्ति, अभ्यर्थियों को मिलेंगी ये सुविधाएं 

पावरफुल लिक्विड कूल इंजन
KTM की इस बाइक में 1301cc का दमदार इंजन दिया गया है। यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 172.6hp की पावर जेनरेट करता है और इसकी पीक टॉर्क 141Nm है। बेस्ट राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए बाइक में कंपनी 6-स्पीड गियरबॉक्स ऑफर कर रही है।

Read more : इस दिन लगेगा साल का आखिरी सूर्यग्रहण, ग्रहण के दौरान भूलकर भी न करें ये काम 

कंफर्ट और सेफ्टी के लिए ढेरों फीचर
बाइक के रियर और फ्रंट वील्ज में कंपनी डिस्क ब्रेक्स ऑफर कर रही है, जो Bosch 9ME कंबाइन्ड ABS के साथ आते हैं। इसके अलावा बाइक में हिल होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और क्रूज कंट्रोल का भी ऑप्शन मिलेगा। परफॉर्मेंस और सुपरमोटो राइडिंग मोड्स से लैस इस बाइक के फ्रंट में सेमी-ऐक्टिव 48mm इन्वर्टेड फ्रंट फोर्क और एक सेमी-ऐक्टिव रियर शॉक अबजॉर्बर दिए गए हैं।