Mahindra Scorpio 2022 Launching Date Announces By Company

इस दिन लॉन्च होगी Mahindra Scorpio-N 2022, फीचर्स में कंपनी ने किए ये 11 अहम बदलाव

इस दिन लॉन्च होगी Mahindra Scorpio-N 2022, फीचर्स में कंपनी ने किए ये 11 अहम बदलाव! Mahindra Scorpio 2022 Launching Date Announces By Company

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 22, 2022/7:16 pm IST

मुंबई: Mahindra Scorpio-N 2022 लंबे समय से महिंद्रा स्कॉर्पियो के नए मॉडल का इंतजार कर रहे लोगों का अब इंतजार खत्म होने वाला है। दरअसल नई स्कॉर्पियो 27 जून को मार्केट में लॉन्च होने के लिए तैयार है। हालांकि कंपनी ने पहले की नई स्कॉर्पियो का टीजर अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर जारी कर दिया था, जिसके बाद गाड़ी की तस्वीरें देखकर लोगों का उत्साह और बढ़ गया है। वहीं, कंपनी ने टीजर में महिंद्र स्कॉर्पियो को Big Daddy of SUVs बताया है।

Read More; पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत के बाद लोगों ने थाने में लगाई आग, अब उनके घर पर चला बुलडोजर 

Mahindra & Mahindra ने Mahindra Scorpio-N 2022 को नए बॉडी-ऑन-प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। ऐसे में लोगों को पुरानी स्कॉर्पियो का ऑप्शन भी मिलेगा। इसे नया नाम Scorpio Classic दिया जा सकता है। वहीं, महिंद्रा ने कंफर्म किया है कि Mahindra Scorpio-N 2022 में राइडर्स को 4×4 व्हील ड्राइव मिलेगी। इस तरह ये कार ऑफ-रोड ट्रैवेल करने वालों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बनेगी। नई Mahindra Scorpio-N 2022 का कोडनेम Z101 है।

Read More: VIRAL VIDEO : अजय देवगन की स्टाइल में कर रहा था स्टंट, पहुंच गया पुलिस थाने 

Mahindra Scorpio-N 2022 में हुआ ये बदलाव

  1. नई स्कॉर्पियो में डुअल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेंगी। नए टीजर में भी ये कंफर्म हुआ है। इसकी वजह से कार को काफी स्पोर्टी लुक मिलता है।
  2. नई स्कॉर्पियोमें इंडिकेटर्स को डायनामिक बनाया गया है। ये स्लीक डिजाइन के होंगे और एलईडी के साथ आएंगे। ये कुछ-कुछ Mahindra XUV700 की तरह होंगे।
  3. नई स्कॉर्पियो में इंफोटेनमेंट स्क्रीन वर्टिकल होगी। इसका साइज भी काफी बड़ा होने वाला है। अब तक सामने आई जानकारी के हिसाब से ये कार के डैशबोर्ड के बीचों बीच होगीं।
  4. कंपनी नई नई स्कॉर्पियोको किसी भी एंगल में Mahindra XUV700 से कमतर नहीं दिखाना चाहती है। इसलिए नई Big Daddy of SUVs में ड्राइवर डिस्प्ले पूरी तरह डिजिटल होने की उम्मीद है।
  5. इस नई एसयूवी में मल्टीफंक्शन स्टीयरिेंग व्हील होगा। ये स्पोर्टी लुक में फ्लैट-बॉटम डिजाइन के साथ आ सकता है। इस पर कई कंट्रोल बटन होंगे जो
  6. मुख्य तौर पर नई स्कॉर्पियो के इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए काम आएंगे।
  7. नई स्कॉर्पियो के नए टीजर से साफ हो गया है कि इसमें सनरूफ होगी। पीछे की तरफ शार्क एंटीना होगा. साथ ही छत पर साइड रूफ-रेल्स भी होंगी।
  8. कार में 360 डिग्री कैमरा को लेकर कोई ऑफिशियल डिटेल सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ स्पाई तस्वीरों से सामने आया है कि कार को 360 डिग्री कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है।
  9. कंपनी की ये कार 6-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रासंमिशन ऑप्शन के साथ आ सकती है। कार में डीजल इंजन का ऑप्शन होगा।
  10. लीक हुई जानकारियों से पता चला है कि नई स्कॉर्पियो में एक से ज्यादा ड्राइविंग मोड के ऑप्शन मिल सकते हैं। इससे कार को नया मॉर्डन टच मिलेगा।
  11. वहीं इस कार में Mahindra का New Logo, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, सराउंड साउंड जैसे कई और फीचर्स होने की भी उम्मीद है।