Mahindra Scorpio N Features: These 7 Features Not available in Scorpio N

XUV700 वाले ये 7 फीचर्स नहीं मिलेंगे Mahindra Scorpio N में, खरीदने से पहले जान लें पूरी डिटेल

XUV700 वाले ये 7 फीचर्स नहीं मिलेंगे Mahindra Scorpio N में! Mahindra Scorpio N Features: These 7 Features Not available in Scorpio N

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 22, 2022/7:17 am IST

नई दिल्ली: Mahindra Scorpio N Features देश की नामी कार निर्माता कंपनी अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का नया अवतार 27 जून को बाजार में फिर से लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने नए स्कॉर्पियो के नाम में बदलाव करते हुए Scorpio N रखा है। बताया जा रहा है कि Scorpio N की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए है। कंपनी ने Scorpio N मे कई अहम बदलाव किए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: 27 जून को होगा मेष राशि में मंगल का गोचर, इन 4 राशिवालों को होगा लाभ…देखें 

Mahindra Scorpio N Features Scorpio N की लॉन्चिग में महज एक सप्ताह बाकी है, लेकिन इसके सभी फीचर्स सामने आ चुके हैं। तो चलिए, जानते हैं कि आखिर वो कौन से 7 फीचर्स हैं, जो Mahindra XUV700 में तो हैं लेकिन “स्कॉर्पियो एन” में देखने को नहीं मिलेगें।

नहीं होगा Panoramic Sunroof

XUV700 में पैनोरमिक सनरूफ मिलती है लेकिन इसके विपरीत नई स्कॉर्पियो एन को केवल सिंगल-पैन सनरूफ यूनिट के साथ लाया जा रहा है। इसमें आपको केवल एक छोटे से सनरूफ से खुद को संतुष्ट करना होगा।

Bigger Infotainment & Digital Driver’s Display

नई स्कॉर्पियो एन में महिंद्रा का नया एड्रेनॉक्स-पावर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। लेकिन, इसका डिस्प्ले साइज (8-इंच) है, जो XUV700 और सेगमेंट की अन्य कारों से अपेक्षाकृत छोटा है। इसमें ड्राइवर का डिस्प्ले भी फुल डिजिटल नहीं होगा।

Read More: कटेगा सीधे 10000 रुपए का चालान, अगर आ गए इन दो वाहनों के सामने! जान लें नियम नहीं तो पड़ेगा भुगतना

Memory Function for Driver’s Seat

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में ड्राइवर की सीट के लिए मेमोरी फंक्शन नहीं मिलेगा। यह एक ऐसा फीचर है, जिससे आप एक टैप करके ड्राइवर की सीट को अपने पसंदीदा स्थान पर ऑटोमेटिक तरीके से सेट कर सकते हैं।

Driver Drowsiness System

XUV700 में ड्राइवर को नींद आने की स्थिति में अलर्ट करने का फीचर मिलता है। इसके जरिए कार संभावित दुर्घटना को रोकने का प्रयास करती है। यह फीचर आपको Scorpio N में नहीं मिलेगा।

Read More: Horoscope 22 June: केतु ने बदली अपनी दिशा, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Flush-fitting Smart Door Handles

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया गया है, लेकिन इसमें फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल की कमी है, जो हमने हाल ही में एक्सयूवी700 में देखे हैं।

ADAS

Mahindra XUV700, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) की पेशकश करने वाली पहली मास-मार्केट कार थी। लेकिन, स्कॉर्पियो एन में यह सुरक्षा तकनीक नहीं मिल सकती है।

Third-Row AC Vents

Mahindra XUV700 की तरह, Scorpio N भी तीन-पंक्ति वाली SUV है, जिसमें आखिरी रो में फ्रंट फेस सीटें होती हैं। इसके बावजूद, तीसरी रो की सीटों के लिए डेडिकेटेड एसी वेंट नहीं मिल सकते हैं।

Read More: UPSC की तैयारी कर रही युवती से रेप, शादी का झांसा देकर युवक ने बनाया हवस का शिकार, फेसबुक पर हुई थी दोनों की दोस्ती