7 कलर्स ऑप्शन, दमदार माइलेज के साथ महिंद्रा थार को टक्कर देने लॉन्च हुई मारुती जिम्नी, कीमत है बस इतनी

Maruti Suzuki Jimny Launch : मारुति सुजुकी ने भारत में जिम्नी SUV को 12.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है।

  •  
  • Publish Date - June 9, 2023 / 12:27 PM IST

नई दिल्ली : Maruti Suzuki Jimny Launch : मारुति सुजुकी ने भारत में जिम्नी SUV को 12.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कार का टॉप वैरिएंट 15.05 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। मारुति सुजुकी जिम्नी की मेन राइवल महिंद्रा थार SUV है। इसके अलावा, इसे फोर व्हील ड्राइव (4WD) सेगमेंट में फोर्स गुरखा से भी कॉम्पिटिशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें : MP: साइकिलिस्ट की बारात सायकिल पर, 80 से ज्यादा साइकिलिस्ट बाराती हुए शामिल

7 कलर ऑप्शन में लॉन्च हुई मारुती जिम्नी

Maruti Suzuki Jimny Launch : ऑटो एक्सपो-2023 के दूसरे दिन (12 जनवरी) मारुति ने जिम्नी को पहली बार इंडियन मार्केट में 7 कलर ऑप्शन और अल्फा-जीटा 2 वैरिएंट्स के साथ अनवील किया था। हालांकि, जिम्नी इंटरनेशनल मार्केट में काफी साल से मौजूद है। लॉन्चिंग के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। ग्लोबल मार्केट में कार को थ्री-डोर वर्जन में बेचा जाता है।

कई मीडिया रिपोर्ट में जिम्नी का माइलेज 16-19 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा किया जा रहा है। कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें : ‘नक्शे से छेड़छाड़ पर देशद्रोह का भी मामला दर्ज हो’, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने CS और DGP को लिखा पत्र 

4 व्हील ड्राइव, 5 डोर वर्जन में मिलेगी जिम्नी

Maruti Suzuki Jimny Launch : भारत में जिम्नी का 4 व्हील ड्राइव और 5 डोर वर्जन लाया गया है। SUV में नए मारुति व्हीकल्स में पाए जाने वाले K-15C mill के बजाय पुराना 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर K-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,000 RPM पर 104 bhp का पावर और 4,000 RPM पर 134 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। बेहतर ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस के लिए SUV में ऑल ग्रिप Pro 4X4 सिस्टम का ऑप्शन भी मिलता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें