New Electric Motorcycle price and features

जल्द ही बाजार में आएगी कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 135 किलोमीटर

New Electric Motorcycle :  यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो रोजाना ट्रैवल करने वालों को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 09:05 AM IST, Published Date : December 16, 2022/9:05 am IST

नई दिल्ली : New Electric Motorcycle : देश में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए सभी कंपनिया इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बीच हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी प्योर ईवी भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है।

यह भी पढ़ें : “उसे जरा सा भी अफसोस नहीं था….” 26/11 हमले का शिकार हुई अंजली कुलथे ने सुनाया वो दर्दनाक मंजर

रोजाना ट्रैवल करने वालों को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी बाइक

New Electric Motorcycle :  यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो रोजाना ट्रैवल करने वालों को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी। कंपनी इसे EcoDryft नाम देने जा रही है। इस नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में बताई जाएगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक पूरी तरह से भारत में डिज़ाइन और निर्मित है। यह कंपनी के लिए नया फ्लैगशिप प्रोडक्ट होगा।

यह भी पढ़ें : गवर्मेंट स्कूल के प्राचार्य को युवक ने उतारा मौत के घाट, वजह ऐसी की जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान 

सिंगल चार्ज में चलेगी 135 किमी तक

New Electric Motorcycle :  कंपनी की मानें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज करने पर 135 किमी तक चलाया जा सकेगा। बैटरी की बात करें तो इसमें 3 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी का कहना है कि EcoDryft में 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है। इस स्पीड पर चालक को बेहद आरामदायक और स्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है। ग्राहक डीलरशिप पर जाकर पहले से ही प्योर ईवी इकोड्राईफ्ट की टेस्ट राइड कर सकते हैं।

आकर्षक कीमत पर लॉन्च होगी बाइक

New Electric Motorcycle :  प्योर ईवी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कम्यूट मोटरसाइकिल सेगमेंट में आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। EcoDryft को चार कलर ऑप्शन- रेड, ब्लैक, ग्रे और ब्लू में बेचा जाएगा। अब तक कंपनी के पास पूरे भारत में 100 से ज्यादा डीलरशिप हैं। फिलहाल कंपनी अपने सेल्स और आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क को अपग्रेड करने पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : फर्जी एनकाउंटर मामला: 43 पुलिसकर्मी दोषी करार, हाई कोर्ट ने सुनाई कड़ी सजा

कम्पनी पहले से कर रही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बिक्री

New Electric Motorcycle :  कंपनी पहले से ही एक और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल eTryst 350 की बिक्री करती आ रही है। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की है। इसमें 3.5 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक मिलता है, जिसे चार्ज होने में 6 घंटे लगते हैं। इसकी राइडिंग रेंज 90 से 140 किमी के बीच है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 4 kW का पीक पावर आउटपुट दे सकती है। इसमें तीन राइडिंग मोड- ड्राइव, क्रॉस ओवर और थ्रिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें