Porsche Macan EV full specification

Porsche Macan EV Launch: Porsche ने लॉन्च की अपनी नई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, कीमत और फीचर्स जानें यहां

Porsche Macan EV Launch: Porsche ने अपनी नई कार मैकन ईवी को लॉन्च कर दिया है। ये गाड़ी Porsche की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : January 26, 2024/4:53 pm IST

नई दिल्ली : Porsche Macan EV Launch: Porsche ने अपनी नई कार मैकन ईवी को लॉन्च कर दिया है। ये गाड़ी Porsche की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है। दस साला पहले मैकन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने इसका सेकंड जनरेशन एडिशन लॉन्च किया है। Porsche ने नई ई-एसयूवी को दो ट्रिम्स- मैकन 4 और मैकन टर्बो में लॉन्च किया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के कोल और लिकर स्कैम में शामिल नेता और अधिकारियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED ने 105 लोगों के खिलाफ़ दर्ज कराई FIR 

कितनी है Macan Turbo की कीमत

Porsche Macan EV Launch: भारत में Macan Turbo की कीमत 1.65 करोड़ रुपए से शुरू होती है। इस एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं और डिलीवरी साल की दूसरी छमाही में शुरू होगी। इसमें मैकन की डिजाइन फ्लॉसफी और परफॉर्मेंस को जारी रखते हुए अच्छी रेंज ऑफर करने की कोशिश की गई है। Macan EV के दोनों वेरिएंट में 95kWh बैटरी है। कार के प्रत्येक एक्सल पर डुअल मोटर और ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप मिलता है। Macan 4 का आउटपुट 400bhp और 650Nm है। यह 220 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आएगी। यह 5.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

वहीं, दूसरी ओर मैकन टर्बो का आउटपुट 630bhp और 1,130Nm है। मैकन टर्बो को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में केवल 3.3 सेकंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है। Macan EV, 800-वोल्ट आर्किटेक्चर के साथ ऑल न्यू प्रीमियम प्लेटफ़ॉर्म इलेक्ट्रिक (PPE) पर बेस्ड है, जिसे Q6 ई-ट्रॉन के लिए ऑडी के साथ तैयार किया गया था। 270 किलोवाट डीसी चार्जिंग आउटपुट से लगभग 21 मिनट में बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकात है।

यह भी पढ़ें : Mother Murdered Innocent Child : मां ने की 8 माह के बेटे की गला रेत कर हत्या, पेट पर भी किए चाकू से वार

Macan Turbo में मिलेंगे ये फीचर्स

Porsche Macan EV Launch: Macan EV में तीन स्क्रीन- कर्व्ड 12.6 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और आगे वाले पैसेंजर के लिए ऑप्शनल 10.9 इंच की स्क्रीन दी गई है। इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ओएस पर बेस्ड है। मैकन 4 स्टील-स्ट्रिंग सस्पेंशन से लैस है जबकि मैकन टर्बो पोर्श एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट (पीएएसएम) इलेक्ट्रॉनिक डंपिंग कंट्रोल के साथ आती है। पीएएसएम में अब दो-वाल्व तकनीक वाले डैम्पर्स भी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp