Scorpio N's biggest drawback Know Before Purchase this Car

सामने आई Scorpio N की सबसे बड़ी कमी, खरीदने से पहले देख लें ये वीडियो, वरना रह जाएंगे सिर पीटते

सामने आई Scorpio N की सबसे बड़ी कमी, खरीदने से पहले देख लें ये वीडियो! Scorpio N's biggest drawback Know Before Purchase this Car

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 20, 2022/2:04 pm IST

नई दिल्लीः Scorpio N’s biggest drawback  महिंद्रा ने लंबे इंतजार के बाद लोगों की पहली पसंद स्कॉर्पियो एन को 27 जून को लॉन्च कर दिया था। इसके बाद से स्कॉर्पियो एन हाथों हाथ बिक रही है और हो भी क्यों .न भाई ये गाड़ी लाखों लोगों के दिलों में राज करती है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की क़ीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू होती है और 23.90 लाख रुपए तक जाती है। स्कॉर्पियो-एन 25 वेरीएंट्स में उपलब्ध है। स्कॉर्पियो-एन टॉप मॉडल की क़ीमत पेट्रोल में 21.15 लाख रुपए है। लेकिन इस बीच स्कॉर्पियो एन की सबसे बड़ी कमी सामने आई है, जिसे लेने से पहले नहीं देख पाए तो आप सिर पीटते रह जाएंगे।

Read More: ‘मंत्री नहीं खरीद पाएंगे कार’ सत्ता में आते ही सामने आया उपमुख्यमंत्री का नायक अवतार, मंत्रियों को दिया ये निर्देश

Scorpio N’s biggest drawback  दरअसल itsmanandmotor नाम के इस्टाग्राम अकाउंट पर स्कॉर्पियो एन की कमियों को लेकर खुलासा किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि स्कॉर्पियो एन की सीलिंग पर स्पीकर दिए गए हैं, जिसकी थोड़ी ही दूर में सनरूफ लगा हुआ है। लेकिन सीलिंग पर लगे स्पीकर को पैक नहीं किया गया है, जिससे बारिश का पानी सीधे गाड़ी के अंदर आ सकता है। इससे समझा जा सकता है कि बनाने के दौरान इतनी महंगी गाड़ी में कितनी बड़ी चूक कर दी गई है। बता दें कि ये यूजर्स की निजी राय है इसका IBC24 से कोई लेना देना नहीं है और IBC24 इस वीडियो की पुष्टि भी नहीं करता है।

Read More: Indore Airport की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुधरी रैंक| 42वें स्थान पर इंदौर का Devi Ahilyabai Airport

गाड़ी में ये भी है कमियां

Bigger Infotainment & Digital Driver’s Display

नई स्कॉर्पियो एन में महिंद्रा का नया एड्रेनॉक्स-पावर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। लेकिन, इसका डिस्प्ले साइज (8-इंच) है, जो XUV700 और सेगमेंट की अन्य कारों से अपेक्षाकृत छोटा है। इसमें ड्राइवर का डिस्प्ले भी फुल डिजिटल नहीं होगा।

Memory Function for Driver’s Seat

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में ड्राइवर की सीट के लिए मेमोरी फंक्शन नहीं मिलेगा। यह एक ऐसा फीचर है, जिससे आप एक टैप करके ड्राइवर की सीट को अपने पसंदीदा स्थान पर ऑटोमेटिक तरीके से सेट कर सकते हैं।

Read More: बरेली में कार खाई में गिरी, दो की मौत, तीन अन्य घायल

Driver Drowsiness System

XUV700 में ड्राइवर को नींद आने की स्थिति में अलर्ट करने का फीचर मिलता है। इसके जरिए कार संभावित दुर्घटना को रोकने का प्रयास करती है। यह फीचर आपको Scorpio N में नहीं मिलेगा।

Flush-fitting Smart Door Handles

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया गया है, लेकिन इसमें फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल की कमी है, जो हमने हाल ही में एक्सयूवी700 में देखे हैं।

Read More: महाराष्ट्र : महिला ने पीएचसी के बाहर दिया बच्चे को जन्म, नवजात की मौत

ADAS

Mahindra XUV700, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) की पेशकश करने वाली पहली मास-मार्केट कार थी। लेकिन, स्कॉर्पियो एन में यह सुरक्षा तकनीक नहीं मिल सकती है।

Third-Row AC Vents

Mahindra XUV700 की तरह, Scorpio N भी तीन-पंक्ति वाली SUV है, जिसमें आखिरी रो में फ्रंट फेस सीटें होती हैं। इसके बावजूद, तीसरी रो की सीटों के लिए डेडिकेटेड एसी वेंट नहीं मिल सकते हैं।

Read More: अगर हारे विधानसभा चुनाव तो क्या लेंगे राजनीति से सन्यास? पीसीसी चीफ ने भाजपा नेताओं से पूछा सवाल

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MAN and MOTOR (@itsmanandmotor)