Suzuki Motorcycle India Launches Avenis Scooter in india

Suzuki ने भारत में लॉन्च किया Avenis, इस दमदार स्कूटर में मिलेगा दमदार फीचर्स, कीमत भी आपके बजट में

Suzuki ने भारत में लॉन्च किया Avenis, इस दमदार स्कूटर में मिलेगा दमदार फिचर्स! Suzuki Motorcycle India Launches Avenis Scooter in india

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 18, 2021/8:33 pm IST

नई दिल्ली: Suzuki Launches Avenis Scooter Suzuki Motorcycle ने भारत में अपना नया स्कूटर Suzuki Avenis लॉन्च किया है। कंपनी ने दो मॉडल मार्केट में लान्च किया है, जिसमें से एक इलेक्ट्रिक तो दूसरी पेट्रोल वर्जन है। पेट्रोल इंजन वाली स्कूटर 125cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। Suzuki Avenis की मार्केट में सीधा मुकाबला TVS NTorq 125, Hero Maestro Edge 125 और Yamaha RayZR 125 से होना है।

Read More: IND vs NZ : दूसरे मैच में कट सकता है इस भारतीय खिलाड़ी का पत्ता, इनकी हो सकती है एंट्री 

Suzuki Launches Avenis Scooter Suzuki Avenis को कंपनी ने काफी स्पोर्टी लुक दिया है. इसका डिजाइन बहुत हद तक TVS NTorq को चुनौती देता है। जैसे कि इसमें हैंडल पर हैडलैंप की जगह फ्रंट बॉडी के सेंटर पर दी गई है जो कहीं ना कहीं NTorq की तरह है। वहीं इसमें कई फीचर्स को Suzuki के ही Access 125 और Burgman Street से लिया गया है। Suzuki Avenis में 125cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। ये 8.7 hp की मैक्सिमम पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस स्पोर्टी लुक वाले स्कूटर को पांच डुअल टोन शेड में लॉन्च किया है।

Read More: CBSE की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, परीक्षा प्रणाली के साथ खिलवाड़ करने पर कही ये बात 

कंपनी ने Suzuki Avenis को कनेक्टेड फीचर्स से लैस बनाया है। इसमें पूरी तरह से डिजिटल मीटर होगा जो ब्लूटूथ से कनेक्ट हो जाएगा और इस पर आपको अपने व्हाट्सएप, एमएमएस और मिस कॉल अलर्ट मिलते रहेंगे। कंपनी ने Suzuki Avenis को 90,000 रुपए से कम की रेंज में लॉन्च किया है। इसके दो एडिशन हैं। इसमें Race Edition की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 87,000 रुपये और Ride Connect Edition की प्राइस 86,700 रुपए से शुरू होगी।

Read More: हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में 27 प्रतिशत OBC आरक्षण देने पर लगाई रोक, 6 दिसंबर को अगली सुनवाई