Stryder launches electric bicycle

Stryder ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल, 10 पैसे के किफायती खर्च पर मिलेगी जबरदस्त रफ्तार, कीमत मात्र इतनी

Stryder launches electric bicycle टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की कंपनी स्ट्राइडर ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus को लॉन्च किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2023 / 02:45 PM IST, Published Date : July 7, 2023/2:45 pm IST

Stryder launches electric bicycle : नई दिल्ली। टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की कंपनी स्ट्राइडर ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus को लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि, कम दूरी के लिए डेली ड्राइव के तौर पर इस साइकिल का इस्तेमाल बेहद ही किफायती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को चार्ज करने में जो इलेक्ट्रिसिटी कंज्यूम होगी उस आधार पर इसकी रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रतिकिमी है।

Read more: उत्तराखंड में फटा बादल, 200 से ज्यादा लोग फंसे, रेस्क्यू के लिए निकली SDRF की टीम भी फंसी 

सिंगल चार्ज पर देगी इतनी रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिना पैडल Zeeta Plus की अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा होगी। सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक साइकिल पैडल असिस्ट के साथ तकरीबन 30 किलोमीटर तक का रेंज देती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में केवल तीन से चार घंटे का समय लगेगा। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को उच्च क्षमता वाली 36-वोल्ट/6 एएच बैटरी से पैक किया गया है। दावा किया गया है कि यह 216 Wh का पावर जेनरेट करता है।

यह साइकिल 250W की क्षमता वाले BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। इसमें स्टील का बना हुआ MTB टाइप ओवरसाइज़्ड हैंडलबार और SOC डिस्प्ले भी मिलता है। इसके डिस्प्ले पर आप बैटरी रेंज, टाइम इत्यादि कई जानकारियां देख सकते हैं। कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल के बैटरी पैक और मोटर पर 2 साल और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी भी दी है। ये साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक के हाइट वालों के लिए बेहतर है।

Read more: ज्योति मौर्य के बाद कल्पना भी हुई बेवफा! नर्स बनते ही बदले तेवर, कहा- नहीं रहना पति के साथ

पावरफुल ऑटो-कट ब्रेक से लैस

Stryder launches electric bicycle : स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस एक स्टील हार्डटेल फ्रेम पर बनाया गया है जोकि स्मूथ और आधुनिक डिजाइन के साथ आता है। यह पावरफुल ऑटो-कट ब्रेक से लैस है और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती कीमत 26,995 रुपये तय की गई है। आगे चलकर इसकी कीमत तकरीबन 6,000 रुपये और बढ़ जाएगी। स्ट्राइडर के पोर्टफोलियो में कई और अलग-अलग प्राइस सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक साइकिल उपलब्ध हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers