These 5 great cars of Hyundai will be launched in India soon

भारत में जल्द ही लॉन्च होगी Hyundai की ये 5 शानदार कारें, बेहतरीन लुक के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

भारत में जल्द ही लॉन्च होगी Hyundai की ये 5 शानदार कारें । These 5 great cars of Hyundai will be launched in India soon

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 15, 2021/4:44 pm IST

नई दिल्लीः 5 great cars of Hyundai  हुंडई का नाम भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियों में शुमार है। अपनी बेहतरीन कारों के जरिए लोगों की बीच के अपनी अलग पहचान बनाने वाली हुंडई लोगों के मागों के अनुरुप अलग-अलग कारें मार्केट में लाती रहती है। इसी बीच अब एक बार फिर हुंडई कुछ नई कारों को भारतीय बाजारों में पेश करने की योजना बना रही है। इन अपकमिंग मॉडल्स की लिस्ट में इलेक्ट्रिक कार के साथ एक नई एमपीवी और कुछ एसयूवी शामिल हैं। तो चलिए हम आपको उन 5 अपकमिंग कारों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो अगले साल तक आ जायेगी, चलिए जानते हैं उनकी खूबियां…

read more : S-400 मिसाइल सिस्टम की पहली खेप भारत रवाना, अमेरिका की धमकी का भारत पर नहीं पड़ा असर 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट
5 great cars of Hyundai  हुंडई ने GIIAS 2021 शो में आधिकारिक तौर पर इंडोनेशिया में फेसलिफ़्टेड हुंडई क्रेटा को लॉन्च किया है। वाहन के इंटीरियर डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं है, लेकिन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 10.25-इंच की फुली डिजिटल यूनिट में अपग्रेड किया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि फेसलिफ़्टेड हुंडई क्रेटा को भारत में अगले साल तक लॉन्च किया जाएगा।

read more : LIVE…PM मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का किया लोकार्पण, कई हाईटेक और एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से लैस स्टेशन 

हुंडई कोना ईवी फेसलिफ्ट
इस नए मॉडल में बेहतर फीचर्स के साथ-साथ अपडेटेड हेडलैंप सेटअप, नए बंपर, रीस्टाइल टेललाइट्स जैसे डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। प्री-फेसलिफ्ट वर्जन की तरह, कोना ईवी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी विकल्पों – 64 kWh और 39।2 kWh के साथ उपलब्ध है। इसके लॉन्च की बात करें तो 2022 तक इसे लॉन्च किया जा सकता है।

read more : छत्तीसगढ़ के इन सरकारी स्कूलों में शिक्षक पद पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

हुंडई Ioniq 5
हुंडई Ioniq 5 ने इस साल की शुरुआत में E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाले पहले प्रोडक्शन मॉडल के रूप में शुरुआत की थी। यह वाहन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है – 72।6 kWh और 58 kWh – दोनों रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध हैं। Ioniq 5 भी CBU इम्पोर्ट रूट के माध्यम से भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है, ये 2022 और 2023 के बीच में लांच हो सकती है। इसकी कीमत बाकियों के मुक़ाबले ज्यादा रहने वाली है।

read more : अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को बिहार से किया गिरफ्तार 

नए एमपीवी
ब्रांड एक नए एमपीवी पर काम कर रहा है, जिसे ‘स्टारगेज़र’ नाम दिया गया है, जिसे कई बार अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 1.5LNA पेट्रोल (115 पीएस/144 एनएम) और एक 1.5L टर्बो-डीजल (115 पीएस/250 एनएम) – जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन शामिल है।

read more : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, जानिए पूरा मामला 

नई लो-कॉस्ट ईवी
हुंडई अभी से भारतीय बाजार के लिए एक कम लागत वाला इलेक्ट्रिक वाहन लाने वाला है। जिसके 2024 तक आने की उम्मीद है। हुंडई ने अपने नए किफायती ईवी के बारे में किसी भी डिटेल की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह एक छोटी बैटरी और मोटर कॉम्बो हो सकता है। हालांकि ड्राइविंग रेंज और परफॉरमेंस सबके मुक़ाबले बेहतर होगा या नहीं ये लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगा।