Top 5 cars of India : You can buy by paying 5 lakh rupees

कार खरीदने के सपने को करें पूरा, 5 लाख से कम कीमत पर मिल रही ये गाड़ियां, माइलेज के मामले में भी है बेहतर

कार खरीदने के सपने को करें पूरा, 5 लाख से कम कीमत पर मिल रही ये गाड़ियांः Top 5 cars of India: You can buy by paying 5 lakh rupees

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 20, 2022/3:32 am IST

नई दिल्लीः Top 5 cars of India नई कार खरीदना हर किसी का सपना होता है। आज के दौर में हर कोई चाहता है कि उनके पास खुद की कार हो। लेकिन कई बार वित्तीय परेशानियों के चलते हम कार नहीं खरीद पाते हैं। अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इस खबर के जरिए आज हम आपको देश के कुछ खास किस्म के कारों के बताने जा रहे हैं, जो अपने कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स देते है। इन कारों की कीमत 5 लाख या उससे कम है। तो चलिए जानते हैं…>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : इसलिए खुद की शादी में नहीं पहुंचे विधायक, खुद बताई चौकानें वाली वजह 

1. Renault KWID

Top 5 cars of India रेनॉल्ट को भारतीय बाजार में 15 साल से थोड़ा ज्यादा समय हो गया है, और क्विड हमेशा देश में उनकी सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक रही है। KWID 0.8L और 1.0L पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 54Ps की शक्ति और 72Nm का टार्क और 68P की शक्ति और 91Nm का टार्क जेनेरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन डिपार्टमेंट में, 0.8L पेट्रोल वेरिएंट केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है जबकि 1.0L वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमैटिक सेटअप हो सकता है। नई KWID में जोड़े गए कुछ नवीनतम फीचर्स में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, कीलेस एंट्री, रियर में यात्रियों के लिए 12 वी चार्जिंग आउटलेट और पार्किंग कैमरा के साथ आता है। वहाँ है। KWID के लिए सुरक्षा भी अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ड्राइवर-साइड एयरबैग, रियर में पार्किंग सेंसर और EBD के साथ ABS के साथ आता है। देश की राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.11 लाख रुपए है।

Read more : ओवैसी की मौजूदगी में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

2. Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी भारत में सबसे सस्ती कार निर्माताओं में से एक है। हाल ही में लॉन्च हुई इस कंपनी की कार एस-प्रेसो देश में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक बन गई है। S-Presso में 1.0L का पेट्रोल इंजन है जो 68Ps की पावर और 90Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विभाग में, एस-प्रेसो या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। मारुति ने एस-प्रेसो का एक सीएनजी संस्करण भी जारी किया है जो समान 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, लेकिन 59पी की शक्ति और 78 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है और केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ उपलब्ध है। कार के अंदर, S-Presso में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, Android Auto और Apple CarPlay कम्पैटिबिलिटी और सामने पावर विंडो हैं। कार में ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर-साइड एयरबैग, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सहित कुछ आसान सुरक्षा विशेषताएं भी हैं। राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 3.83 से 4.95 लाख रुपए हो सकती है।

Read more :  बार-बार मना करने के बाद भी ये काम करती थी पत्नी, पति ने दी ये खौफनाक सजा, जानकर कांप जाएगी रूह 

3. Maruti Suzuki Alto 800

कम बजट की कारों में मारूति कंपनी की ही कार ऑल्टो 800 भी शामिल है। इसमें 0.8L 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन रहता है जो 48Ps की शक्ति और 69Nm का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम है। कार में पेट्रोल इंजन से जुड़ा एक CNG टैंक भी हो सकता है जो तब 41Ps की पावर और 60Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विभाग में, ऑल्टो 800 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। ऑल्टो 800 के अंदर, कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, पावर विंडो और कीलेस एंट्री है। ऑल्टो 800 में ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड में एयरबैग और रियर में पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं। दिल्ली मेंसुजुकी ऑल्टो 800 नई कार को 3.15 से 4.82 लाख तक देकर खरीद सकते हैं।

Read more : डिलीवरी बॉय की जाति सुनकर मुंह पर थूंका, खाना लेने से किया इंकार, दोस्तों के साथ मिलकर बेरहमी से पीटा

4. Hyundai Santro

Hyundai की प्रतिष्ठित कार मानी जाने वाली Santro भारतीय बाज़ार में सबसे अच्छी और सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। Hyundai Santro में 1.1L 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 69Ps की पावर और 99Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। कुछ वैरिएंट भी हैं जो एक सीएनजी किट के साथ हो सकते हैं जो एक ही पेट्रोल इंजन पर चलता है और 60Ps की शक्ति और 85Nm का टार्क देता है। जबकि सीएनजी संस्करण केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, पेट्रोल मॉडल या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सेटअप के साथ हो सकता है। फीचर डिपार्टमेंट में, सैंट्रो कई नए अपग्रेड के साथ आता है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर में एयर-कंडीशनिंग वेंट और रियर में पार्किंग सेंसर भी शामिल हैं। सेफ्टी डिपार्टमेंट में Santro में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग्स और रियर में पार्किंग सेंसर्स हैं।

Read more : …तो इसलिए शैलेश लोढ़ा ने छोड़ा है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो, जेठालाल ने खुद किया खुलासा, जानें

5. Datsun redi-GO

जब से डैटसन ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया है, उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और रेडी-गो उनके लाइनअप में सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है। रेडी-गो दो इंजन विकल्पों के साथ आता है। एक 0.8L पेट्रोल जो 54Ps की शक्ति और 72Nm का टार्क उत्पन्न करता है और एक 1.0L पेट्रोल इंजन जो 69Ps की शक्ति और 91Nm का टार्क उत्पन्न करता है। डैटसन दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सेटअप के साथ प्रदान करता है। हालांकि, बड़ा 1.0 लीटर इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी हो सकता है। कार में ड्राइवर डिस्प्ले, ब्लूटूथ ऑडियो, हैंड्स-फ्री म्यूजिक, कॉलिंग, एलईडी लाइट्स, एयरबैग्स और बहुत कुछ शामिल हैं। मुंबई में इसकी कीमत 3.83 – 5.08 लाख रुपए तक हो सकती है।