Toyota Innova EV Photos Leak Before Launching in India

आ रहा है Toyota Innova का इलेक्ट्रिक अवतार, लॉन्च होने से पहले लीक हुई तस्वीरें

आ रहा है कि Toyota Innova का इलेक्ट्रिक अवतार, लॉन्च होने से पहले लीक हुई तस्वीरें! Toyota Innova EV Photos Leak Before Launching in India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 3, 2022/6:05 pm IST

नई दिल्ली: Toyota Innova EV भारत में पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के दाम में तेजी से वृद्धि हो रही है। इंधन के दाम में ताबड़तोड़ हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए अब लोग इलेक्ट्रिक कारों और वाहनों की ओर रूख कर रहे हैं। ग्राहकों के रूझान को देखते हुए कार निर्माता ​कंपनियां भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार और बा​इक मार्केट में लॉन्च कर रहे हैं। इसी कड़ी में जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota भी Innova का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में पेश करने जा रही है। Toyota Innova EV की कुछ तस्वीरें लॉन्च होने से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Read More: बेपटरी हुई जयनगर एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, मची अफरातफरी

Toyota Innova EV मिली जानकारी के अनुसार कंपनी Toyota Innova EV को इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो पेश कर सकती है। लेकिन फिलहाल भारत और थाईलैंड में कार की टेस्टिंग चल रही है। लेकिन इससे पहले ही कार की तस्वीरें लीक हो गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे 2023 में भारत में लॉन्च कर सकती है।

Read More: स्टेज पर ही ऐसी हरकत करने लगी दूल्हन, देखकर मेहमान भी रह गए दंग, जानिए पूरा माजरा 

लीक से पता चलता है कि टोयोटा इनोवा इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एक प्रोटोटाइप स्टेप में है। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन या इलेक्ट्रिक लुक को प्रदर्शित करने के लिए कंपनी ने इसमें ब्लू कलर का ग्राफिक्स दिया गया है जो इसके इलेक्ट्रिक नेचर को दिखाते हैं।

Read More: ‘धोेखे से नहीं गिरे महिला के गाल पर होंठ..आपने KISS किया’, कोर्ट ने सुनाई एक साल कैद की सज़ा 

टोयोटा इनोवा इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट innova ev car वर्तमान में सड़कों पर दौड़ रही इनोवा जैसा ही दिखता है हालांकि इलेक्ट्रिक मॉडल होने के चलते थोड़े बहुत अंतर स्वाभाविक तौर देखने को मिलेंगे। क्वार्टर पैनल के पीछे ईवी बैज और इनोवा ईवी डिकल्स भी दिखाई दे रहे हैं। एमपीवी के पीछे की तरफ प्रमुख इलेक्ट्रिक बैज मिलता है।

Read More: IPL मैच के दौरान स्टेडियम में ऐसा काम कर रहे थे प्रेमी-​प्रेमिका, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर, लोग बना रहे Memes

वहीं, बाकी डिजाइन नियमित ICइंजन वाले वैरिएंट के समान है। चार्जिंग पोर्ट को लेफ्ट रियर हिस्से पर रखा गया है। साथ ही, इसका इंटीरियर इनोवा क्रिस्टा के समान है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमीडिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि देखने को मिल सकता है।

Read More: पाकिस्तान में हुए 22 प्रधानमंत्री.. 75 साल के इतिहास में कोई नहीं कर पाया पूरा कार्यकाल