Volkswagen's new sedan car, coming to compete with Hyundai and Maruti

हुंडई और मारुती को टक्कर देने आ रही वॉक्‍सवैगन की न्यू सेडान कार, 9 जून को होगी लॉन्च, पूरे फीचर्स जानें यहां

Volkswagen कंपनी अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। यह कंपनी एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 15, 2022/3:16 pm IST

Volkswagen’s new sedan car : नई दिल्ली : Volkswagen कंपनी अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। यह कंपनी एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है। Volkswagen अपनी न्यू वर्टस सेडान 9 जून को लॉन्च करने जा रही है। ये कार डीलर्स के पास पहुंचने लगी है। इस कार को MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इतना ही नहीं, इसे खास तौर से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़े : पाकिस्तान में सिख समुदाय के दो सदस्यों की गोली मारकर हत्या, CM ने की हमले की निंदा 

वेंटो सेडान को करेगी रिप्लेस

माना जा रहा है कि ये कार कंपनी की वेंटो सेडान को रिप्लेस करेगी। बता दें कि न्यू वर्टस को वॉक्‍सवैगन के साथ स्कोडा ने भी मिलकर बनाया है। कंपनी ने अपनी इस लग्जरी सेडान की बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं, कंपनी भारत के बाहर इस सेडान को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

यह भी पढ़े : IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला आज, ऐसे हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

न्यू सेडान को कंपनी ने दिया स्पोर्टी लुक

कंपनी ने अपनी इस न्यू वर्टस सेडान को स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसके फ्रंट में दमदार ग्रिल के साथ LED हेडलैंप्स और LED DRLs मिलेंगे। कंपनी ने इस कार को दो कलर्स में पेश किया है, जो वर्टस के GT Line वैरिएंट के लिए है।

यह भी पढ़े : चिटफंड कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हिरासत में आदर्श को-ऑपरेटिव सोसाइटी के दो सदस्य, करोड़ों के आसामी निकले दोनों आरोपी 

इंटीरियर में मिलेंगे ये फीचर्स

इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप्स और ऑटो वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए हैं। कार के टॉप वैरिएंट्स में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी, हिल होल्ड कंट्रोल और 6 एयरबैग्स मिलेंगे।

यह भी पढ़े : IAS Pooja Singhal के जवाब से घूम जा रहा अधिकारियों का दिमाग, पूछताछ के दौरान कई बार बढ़ा BP

ग्राहकों को मिलेगा केवल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन

कंपनी ने न्यू वर्टस को सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया है जिनमें 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन शामिल हैं। कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं, जो 1.0-लीटर वैरिएंट को मिले हैं।1.5-लीटर इंजन के साथ कंपनी ने 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया है।

यह भी पढ़े : कोरोना के बाद भारत की लंबी छलांग! अप्रैल में 88 लाख लोगों को मिले रोजगार के अवसर 

जाने कितनी होगी कीमत

कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि नई सेडान की एक्स-शोरूम कीमत 10 से 18 लाख रुपए के बीच होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सिआज से होगा।

 
Flowers