IAS Pooja Singhal in ED custody

IAS Pooja Singhal के जवाब से घूम जा रहा अधिकारियों का दिमाग, पूछताछ के दौरान कई बार बढ़ा BP

IAS Pooja Singhal in ED custody : IAS Pooja Singhal के जवाब से घूम जा रहा अधिकारियों का दिमाग, पूछताछ के दौरान कई बार बढ़ा BP

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 15, 2022/2:57 pm IST

IAS Pooja Singhal Case : रांची : मनरेगा घोटाला से शुरू हुए जांच का मामला बढ़ता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिग के मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की टीम लगातार पूजा सिंघल से पूछताछ कर रही है। आज पूजा सिंघल का ईडी की रिमांड में चौथा दिन है। बीते दिनों में पूजा सिंघल से पूछताछ के दौरान अधिकारियों को कई अहम जानकारियां मिली हैं। इस दौरान ईडी के कई सवालों का जवाब पूजा ने गोल-गोल घुमाकर दिया, इससे अधिकारियों का दिमाग घूम गया। इन सबके बावजूद ED के अधिकारी पूजा सिंघल से लगातार पूछताछ कर CA सुमन कुमार के घर से जब्त करोड़ों रुपये का लिंक पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा से तलाशने में जुट गए हैं।

शनिवार की सुबह करीब 11 बजे पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा फिर ईडी के ऑफिस पहुंचे। इसके पहले अधिकारी पूजा सिंगल से पूछताछ कर उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ED अधिकारियों ने सीए सुमन कुमार और अभिषेक झा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की।

Read More: CWC Meeting : AICC और PCC के संविधान में हो सकता है बदलाव, इन अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर 

तीन खनन अधिकारियों को भेजा नोटिस

IAS Pooja Singhal Case : मनरेगा घोटाले के जांच के दायरे में अब माइनिंग आवंटन में अनियतिता की बात भी सामने आई है। इसे लेकर ED की ओर से राज्य के तीन जिलों दुमका, पाकुड़ और साहेबगंज के खनन पदाधिकारियों को समन भेजकर ईडी ऑफिस आने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों खनन पदाधिकारी 15-16 मई को ईडी दफ्तर पहुंचेंगे।

पूछताछ के दौरान बढ़ा BP

बता दें आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड अवधि 16 मई को पूरी हो जाएगी। ED की विशेष कोर्ट ने ईडी को पांच दिनों के लिए पूजा सिंघल को रिमांड में लेकर पूछताछ की अनुमति दी थी। इस दौरान पूजा सिंघल काफी तनाव में नजर आ रही है। बताया गया कि कई बार पूछताछ के दौरान पूजा सिंघल का बीपी और पल्स रेट भी बढ़ा।

Read More: छत्तीसगढ़ के टॉपर्स की डिजिटल तैयारी, कुछ ने सोशल मीडिया से बनाई दूरी तो कुछ ने… जानें कैसे पाई सफलता

 
Flowers