10 policemen injured in clash with farmers

मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल

मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों : 10 policemen injured in clash with protesting farmers over compensation demand

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 06:01 AM IST, Published Date : January 12, 2023/6:00 am IST

बक्सर । 10 policemen injured in clash with farmers  बिहार के बक्सर जिले के चौसा में थर्मल पावर प्लांट लगाने के लिए अधिग्रहित भूमि के एवज में मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिसकर्मियों ने कल रात कथित तौर पर किसानों के घरों में घुसकर उनकी पिटाई की, जिसके बाद आक्रोशित लोगों एक पुलिस वैन को भी आग लगा दी और कई अन्य वाहनों के साथ एक बिजली संयंत्र में तोड़फोड़ की और आगजनी की।

यह भी पढ़े: मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल

10 policemen injured in clash with farmers  बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मंगलवार को बड़ी संख्या में किसान चौसा में निर्माणाधीन थर्मल पावर प्लांट के परिसर में घुस गए और संबंधित अधिकारियों द्वारा अधिग्रहित अपनी भूमि के बदले मुआवजे की मांग करने लगे। बयान के मुताबिक लोगों ने चौसा के अंचल अधिकारी के साथ भी मारपीट की। इस संबंध में अंचल अधिकारी की शिकायत पर पुलिस कर्मियों ने छापेमारी की और उन किसानों को गिरफ्तार किया जिन्होंने लोक सेवक के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी।

यह भी पढ़े: मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल

10 policemen injured in clash with farmers  बयान के मुताबिक लगभग एक हजार किसान बुधवार को फिर से बिजली संयंत्र के पास और स्थानीय पुलिस थाना के सामने एकत्र हुए। किसान अचानक उग्र हो गए और थाने पर हमला कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वैन में आग लगा दी और कई अन्य वाहनों के साथ बिजली संयंत्र में भी तोड़फोड़ की। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और हवा में गोलियां चलाईं। इसके बाद हुई झड़प में लगभग दस पुलिसकर्मियों को चोटें आईं जबकि दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। पुलिस ने अब स्थिति पूरी तरह से काबू पा लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़े: मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल