MLA Salary-Allowance Hike

नवरात्रि का बड़ा तोहफा, वेतन-भत्तों में की गई बढ़ोत्तरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी, इन्हें मिलेगा लाभ

MLA Salary-Allowance Hike वेतन-भत्तों में की वृद्धि, कैबिनेट ने दी मंजूरी, इन्हें मिलेगा लाभ, खाते में बढ़ेगी 35000 तक राशि

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 11:11 AM IST, Published Date : March 22, 2023/11:06 am IST

MLA Salary-Allowance Hike: राज्य सरकार ने नवरात्रि पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। कुमार सरकार ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों के लिए बड़ी घोषणा की है। राज्य सरकार ने विधायकों, विधान पार्षदों के साथ ही विधानमंडल मुख्य सचेतक, उप मुख्य सचेतक व सचेतक के वेतन-भत्ते में वृद्धि के बाद अब राज्य सरकार के मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव स्वीकृत किया है। इसका फायदा बिहार के कैबिनेट मंत्रियों को मिलेगा।

35,000 बढ़ेगा वेतन

MLA Salary-Allowance Hike: सीएम नीतिश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बिहार के मंत्रियों के वेतन भत्ता पेंशन नियमावली में संशोधन को मंजूरी दे दी गई है। इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री समेत राज्य के सभी 31 मंत्रियों के वेतन-भत्ता प्रति माह 30 से 35 हजार रुपये बढ़ जाएंगे। ऐसे में इन्हें अब प्रति माह पौने तीन लाख तक रुपए मिलेंगे।

अन्य प्रस्तावों पर भी मुहर

MLA Salary-Allowance Hike: सुत्रों की मानें तो राज्य के मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव पिछले काफी समय से लंबित था, जिस पर मंगलवार को हुई बैठक में विमर्श करने के बाद इसे स्वीकृति दे दी गई। मंत्रियों के वेतन-भत्ते में करीब 30-35 हजार रुपये की मासिक वृद्धि की गई है। इस वृद्धि के बाद मंत्रियों का मासिक वेतन-भत्ता मिलाकर करीब 2.65 लाख हो जाएगा। 7000 नए पदों पर शिक्षकों के नियुक्ति और छात्राओं को स्कॉलरशिप समेत कैबिनेट बैठक में कुल 35 एजेंडों को स्वीकृति दी गयी।

ये भी पढ़ें- अगर आप भी है 10वीं-12वीं पास तो आज ही करें एप्लाई,व्यापम में 4 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती

ये भी पढ़ें- इस दिन लॉन्च होने जा रहा OnePlus का ये तगड़ा फोन, किफायती दामों में मिलेगा 108MP पावरफुल कैमरे के साथ मिलेगी ये चीजें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें