जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक इस सप्ताह संभव: नीतीश |

जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक इस सप्ताह संभव: नीतीश

जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक इस सप्ताह संभव: नीतीश

: , May 23, 2022 / 06:56 PM IST

पटना, 23 मई (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को संकेत दिया कि जातीय जनगणना को लेकर बहुप्रतीक्षित सर्वदलीय बैठक इस सप्ताह के अंत में हो सकती है।

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं ने मुख्यमंत्री से जातीय जनगणना से संबंधित सवाल किया। संवाददाताओं ने उन अपुष्ट खबरों के बारे में पूछा जिसमें इस मामले पर एक बैठक 27 मई को बुलाने की बात कही गई है।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘27 तारीख को लेकर अनेक दलों से बातचीत हुई है। अभी सभी दलों की सहमति नहीं मिली है, सभी की सहमति आने के बाद ही बैठक होगी।’’

उन्होंने कहा कि हमलोग शुरू से ही जातीय जनगणना कराना चाहते हैं। बिहार विधानसभा ने इसको लेकर दो बार प्रस्ताव पारित किया है।

नीतीश ने कहा कि इस बार सभी पार्टियों की बैठक करके और निर्णय लेकर कैबिनेट के माध्यम से इसको मंजूरी दी जाएगी और इस पर काम शुरू किया जायेगा, यही इसका तरीका है।

उन्होंने कहा कि इसको लेकर सभी दल के लोगों के साथ चर्चा हो रही है। एक बार बैठक हो जायेगी तो अच्छा होगा, बैठक में सबकी राय ली जायेगी कि कैसे और बेहतर ढंग से इसे किया जाय।

नीतीश ने कहा कि सरकार ने भी इसके लिये पूरी तैयारी की है, लेकिन सबकी राय लेने के बाद ही कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जायेगा।

भाषा अनवर

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga