बिहार: सम्राट चौधरी भाजपा विधायक दल के नेता, विजय सिन्हा उपनेता चुने गए |

बिहार: सम्राट चौधरी भाजपा विधायक दल के नेता, विजय सिन्हा उपनेता चुने गए

बिहार: सम्राट चौधरी भाजपा विधायक दल के नेता, विजय सिन्हा उपनेता चुने गए

:   Modified Date:  January 28, 2024 / 01:20 PM IST, Published Date : January 28, 2024/1:20 pm IST

पटना, 28 जनवरी (भाषा) बिहार में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सम्राट चौधरी को रविवार को राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल का नेता और विजय कुमार सिन्हा को उपनेता चुना गया।

इसके साथ ही भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चौधरी और सिन्हा को राज्य में बनने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नयी सरकार में उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना है।

बिहार में भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े ने जनता दल (यूनाइटेड) अध्यक्ष नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, ‘‘आज हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा विधायकों ने जद(यू) के समर्थन से राज्य में राजग सरकार बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता तारकिशोर प्रसाद ने ‘पीटीआई-वीडियो’ को बताया कि उपमुख्यमंत्री पद के लिए चौधरी और सिन्हा पार्टी की ‘‘निश्चित रूप से’’ पसंद होंगे।

एक अन्य भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी के जिन अन्य नेताओं को नई सरकार में मंत्री बनाए जाने की संभावना है, उनमें प्रसाद के अलावा नितिन नवीन, शाहनवाज हुसैन, रामप्रीत पासवान, नीरज सिंह बबलू शामिल हैं।

भाषा

सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers