Bihar Weather Update

Weather Update : शीतलहर का प्रकोप जारी..! कई जिलों में फैला घना कोहरा, थर-थर कांप रहे राज्य के लोग..

Bihar Weather Update: बिहार में शुक्रवार को भी शीत लहर का प्रकोप जारी रहा और कई जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया।

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2024 / 11:24 PM IST, Published Date : January 12, 2024/10:29 pm IST

Bihar Weather Update ; पटना। बिहार में शुक्रवार को भी शीत लहर का प्रकोप जारी रहा और कई जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सबसे कम तापमान गया में दर्ज किया गया।

read more : Mangal Gochar 2024 : मंगल के गोचर से इन राशियों को होगा फायदा, जातकों को नौकरी में तरक्की मिलना तय, चमक उठेगी किस्मत.. 

Bihar Weather Update : विभाग के मुताबिक, गया में तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के मुताबिक, अगले चार से पांच दिन में पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान नौ से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। IMD द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गया के बाद बांका में सबसे कम 6.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसके बाद मोतिहारी (6.8 डिग्री), भागलपुर के सबौर में सात डिग्री, डेहरी में (7.2 डिग्री) और कैमूर में (7.6 डिग्री) तापमान दर्ज किया गया।

 

राज्य की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से कोहरे के कारण दृश्यता कम हो जाने की सूचना मिली। इस बीच, पटना के जिलाधिकारी चंद्र शेखर सिंह ने कड़ाके की ठंड के कारण आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। यह आदेश पूरे पटना जिले में प्रभावी होगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp