Dogs getting their caste certificate made

इंसानों का नहीं कुत्तों का भी यहां बनता है जाति प्रमाण पत्र, फॉर्म देख अधिकारियों की फटी रह गई आंखें, जानें पूरा माजरा

Dogs getting their caste certificate made : बिहार में ऐसा नजारा देखने को मिला जहां इंशान नहीं बल्कि कुत्ते का जाति प्रमाण पत्र बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 08:28 PM IST, Published Date : February 3, 2023/8:28 pm IST

Dogs getting their caste certificate made : पटना। भारत में अपनी जाति की पहचान के लिए जाति प्रमाण पत्र बनाया जाता है। सामान्य वर्ग के लोगों को छोड़कर सभी जातियों का यह प्रमाण पत्र बनाया जाता है। पहचान के तौर पर जैसे आधार कार्ड होता है तो जाति की पहचान के लिए जाति प्रमाण पत्र। आधार कार्ड इंशान के अलावा भैंसों को भी बनाया जाता है। लेकिन जाति प्रमाण पत्र केवल इंशानों का ही बनाया जाता है। लेकिन बिहार में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहां इंशान नहीं बल्कि कुत्ते का जाति प्रमाण पत्र बनाया गया है।

read more : पंडित धीरेंद्र शास्त्री का ये मंत्र बसा लें कंठ में, कभी नहीं होगी पैसे की तंगी, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी 

Dogs getting their caste certificate made : बिहार के शहर गया में एक युवक द्वारा कुत्ते का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह देख विभाग के अफसरों का तक सिर चकरा गया। बता दूं यह पूरा मामला गुरारू अंचल कार्यालय का है। कुत्ते के नाम से जाति प्रमाण पत्र पाने के लिए अंचल कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन किया गया है।

read more : Dhan Prapti Ke Upay: कड़ी मेहनत के बाद भी अगर आपके पास नहीं टिकता पैसा, तो करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मां लक्ष्मी का होगा वास 

Dogs getting their caste certificate made : इस आवेदन में आवेदक का नाम- टॉमी, पिता का नाम- शेरू, माता का नाम- गिनी, ग्राम- पांडेपोखर, ग्राम पंचायत- रौना, वार्ड नंबर-13, अंचल-गुरारू, थाना- कोंच बताया गया है। वहीं, कुत्ते का आधार कार्ड का नंबर- 993460458271 डाला गया है। आधार कार्ड भी अपलोड है।

read more : शादी के बाद कमरे में फोटोशूट के दौरान दूल्हा-दुल्हन हुए अनकंट्रोल, करने लगे ऐसी हरकत कि कैमरा मैन को पड़ा भागना

आवेदन में मोबाइल नंबर- 993460**** जिक्र है। पेशा- स्टूडेंट, जाति अनुक्रमांक-113, जन्म तिथि- 14/4/2022 लिखा गया है। आवेदन संख्या- BCCCO/2023/314491 है। इस आवेदन में स्वयं शपथ पत्र भी दिया गया है। हैरत की बात है कि इस आवेदन को स्वीकार कर लिया गया था। आधार कार्ड पर कुत्ते की फोटो भी लगी है। मामला चर्चा मे आने के बाद अंचल कार्यालय मे हड़कंप मच गया है और आवेदनकर्ता को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

read more : प्रदेश में थोक के भाव हुए PPS अधिकारियों के तबादले, सौंपी गई नई जिम्मेदारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि, बिहार में इन दिनों जातीय जनगणना जारी है। इस दौरान, गया में कुत्ते भी अपनी जाति बनवाने के लिए सरकारी कार्यालय में आवेदन दे रहे हैं। हालांकि, यह करतूत किसी शरारती तत्व का है, जिसने टॉमी के नाम से अंचल कार्यालय में जाति प्रमाण पत्र के लिए आनलाइन आवेदन किया है। मामला उजागर होने पर गुरारू के अंचल अधिकारी ने इस आवेदन को देखा। उन्होंने फौरन इस पर एक्शन लेते हुए जांच की बात कहते हुए कारवाई शुरु कर दी है। आवेदन देने वाले शरारती तत्व को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें