Bihar bridge collapses

करोड़ों की लागत से बना नवनिर्मित पुल उद्घाटन से पहले ढहा, विपक्ष ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Bihar bridge collapses: यह पुल पैदल यात्रियों द्वारा उपयोग में लाया जा रहा था और उसपर छोटे वाहनों को चलाने की भी अनुमति थी। कुशवाहा ने कहा कि शुक्रवार को पुल के दो खंभों को जोड़ने वाले एक हिस्से में दरारें देखी गईं थी, जिसके बाद उसपर वाहनों का आवागमन रोककर संबंधित विभाग को सतर्क कर दिया गया था।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 06:02 PM IST, Published Date : December 20, 2022/6:00 pm IST

बेगूसराय। Bihar bridge collapses: बिहार के बेगूसराय जिले में एक नदी पर नवनिर्मित पुल के उद्घाटन से पहले ही ढहने की जांच के आदेश दिये गये हैं। यह पुल कथित तौर पर घटिया निर्माण कार्य को लेकर सुर्खियों में है। बेगूसराय के जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि बूढ़ी गंडक नदी पर बने जिस पुल एक हिस्सा रविवार तड़के नदी में गिर गया, उसमें कुछ दिनों पहले ही दरारें आ गई थीं।

Ration Card : फ्री राशन लेने वाले धारकों के लिए बुरी खबर! सरकार ने की ये बड़ी घोषणा

13.48 करोड़ की लागत से बना था पुल

उन्होंने कहा कि एक स्थानीय निर्माण कंपनी द्वारा लगभग 13.48 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए उक्त पुल का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया जाना बाकी था। उन्होंने कहा कि यह पुल पैदल यात्रियों द्वारा उपयोग में लाया जा रहा था और उसपर छोटे वाहनों को चलाने की भी अनुमति थी। कुशवाहा ने कहा कि शुक्रवार को पुल के दो खंभों को जोड़ने वाले एक हिस्से में दरारें देखी गईं थी, जिसके बाद उसपर वाहनों का आवागमन रोककर संबंधित विभाग को सतर्क कर दिया गया था।

GJUST Vacancy: GJUST में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास से लेकर 50 साल की उम्र वाले भी कर सकते हैं आवेदन

प्रखंड के निवासियों को हुई काफी असुविधा

उन्होंने कहा कि रविवार को जब पुल का हिस्सा नदी में गिरा तो किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन इस घटना से साहेबपुर कमाल प्रखंड के निवासियों को काफी असुविधा हुई है। क्योंकि उन्हें अब 20 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है। जिलाधिकारी ने कहा, ‘सोमवार की रात ग्रामीण कार्य विभाग की एक टीम ने अपने मुख्य अभियंता के नेतृत्व में दौरा किया और साइट का निरीक्षण किया। उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।’

Government Scheme: बेटियों को पढ़ाई के लिए सरकार देगी 25 हजार रुपये, जानिए कैसे उठाएं इस खास योजना का लाभ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कट्टर विरोधियों में से एक चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ढहते पुल की तस्वीरें साझा की। पार्टी ने अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना के तहत इसे 14 करोड़ रुपये में बनाया गया था। अगर सही तरीके से 14 करोड़ रुपये खर्च किए गए होते तो दुर्घटना नहीं होती।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें