Jairam On INDI Alliance

Bihar Politics: नीतीश के जाने का गठबंधन पर कोई असर नहीं होगा, ‘आया कुमार, गया कुमार’ जानें किसने कही ये बात

Jairam On INDI Alliance नीतीश के राजग में जाने का ‘इंडिया’ गठबंधन पर कोई असर नहीं होगा : रमेश

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 03:23 PM IST, Published Date : January 29, 2024/2:23 pm IST

Jairam On INDI Alliance: किशनगंज। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘महागठबंधन’ को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में जाने से विपक्षी गठजोड़ ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान किशनगंज में संवाददाताओं से बातचीत में रमेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अब ‘आया कुमार, गया कुमार’ है।

Jayram On INDI Alliance: नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाने को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘इसका ‘इंडिया’ गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा…बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। ये नीतीश कुमार की शैली है…यह ‘आया राम, गया राम’ नहीं है, बल्कि यह ‘आया कुमार, गया कुमार’ है।’’ रमेश ने यह आरोप भी लगाया कि ‘‘नीतीश कुमार द्वारा विश्वासघात’’ की पूरी भूमिका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रची गई थी।

Jairam On INDI Alliance: उन्होंने दावा किया कि सोमवार सुबह ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के किशनगंज जिले में पहुंचने के बाद कांग्रेस को यहां की जनता से जबरदस्त समर्थन मिला है। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यह यात्रा पश्चिम बंगाल से बिहार में दाखिल हुई है।

Jairam On INDI Alliance: नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन किया। उन्होंने करीब दो दशक के दौरान नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। नीतीश ‘इंडिया’ गठबंधन के सूत्रधार थे। उनकी पहल पर ही पिछले साल जून में विपक्षी एकजुटता और फिर इस गठबंधन की बुनियाद रखी गई थी।

ये भी पढ़ें- Website For Crying: रोने के लिए अब नहीं किसी की जरूरत!, आंसू बहाने के लिए बन गई वेबसाइट

ये भी पढ़ें- Gwalior News: “न हम पीड़ित पक्ष, न आरोपी पक्ष” फिर भी खुले आसमान के नीचे रहने को क्यों मजबूर किसान, जानें क्या है पूरा मामला

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें