गजब हो गया! हर्निया के ऑपरेशन में काट दिया मरीज का प्राइवेट पार्ट

गजब हो गया! हर्निया के ऑपरेशन में काट दिया मरीज का प्राइवेट पार्ट, शिकायत पर फरार हुआ डॉक्टर

hydrocele cut on hernia operation इसकी वजह से मरीज की स्थिति बिगड़ गई है। मीडिया के साथ-साथ प्रशासन की नजर में मामला आने के बाद आरोपी नर्सिंग होम के संचालक और डॉक्टर सभी फरार हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2023 / 10:01 PM IST, Published Date : May 13, 2023/9:57 pm IST

hydrocele cut on hernia operation: मुजफ्फरपुर। बिहार में डॉक्टरों का एक गजब का कारनाम सामने आया है। यहां के डॉक्टरों ने अनोखा कांड कर दिया है। हर्निया के ऑपरेशन के लिए गए मरीज का हाइड्रोसील ही काट दिया है।

मामला मुजफ्फरपुर थाना क्षेत्र के सकरा थाना क्षेत्र का है। यहां रेलवे फाटक के पास शिव शक्ति नर्सिंग होम के नाम से एक एक निजी अस्पताल है। यहां बीते 10 अप्रैल को सकरा वाजिद के रहने वाले कैलाश महतो का हॉर्निया का ऑपरेशन किया गया था।

इस अवैध नर्सिंग होम में हर्निया का इलाज तो ठीक से हुआ नहीं, बल्कि हाइड्रोसील ही काट कर हटा दिया है। इसकी वजह से मरीज की स्थिति बिगड़ गई है। मीडिया के साथ-साथ प्रशासन की नजर में मामला आने के बाद आरोपी नर्सिंग होम के संचालक और डॉक्टर सभी फरार हो गए हैं।

read more: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की

बता दें कि इसके पहले भ्ज्ञी मुजफ्फरपुर के सकरा इलाके में अवैध नार्सिंग होम में झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चेदानी का ऑपरेशन करते हुए किडनी निकाल ली थी। एक महिला के बच्चेदानी के ऑपरेशन में पेशाब की नली काट दी थी।

मरीज का हाइड्रोसील भी काटकर हटा दिया

बताया जा रहा है कि हर्निया के ऑपरेशन के बाद कैलाश के पेट और हाइड्रोसील में सूजन होने लगी। जब हालत ज्यादा बिगड़ने लगी, तो दो दिन बाद फिर से उसी अस्पताल में ऑपरेशन किया। इस दौरान मरीज का हाइड्रोसील भी काटकर हटा दिया और परिजनों को बताया कि बीमारी असली वजह ही हटा दी गई है।

मगर, इसके बाद भी मरीज को आराम नहीं मिला, उसकी हालत और बिगड़ने लगी। परिजन उसे दूसरे अस्पताल ले जाना चाहते थे, लेकिन अस्पताल वालों ने उन्हें जाने नहीं दे रहे थे। फिर स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से उसे मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक पर स्थित चाणक्य हॉस्पिटल में मरीज को भर्ती कराया गया।

read more: ब्रिटेन से कोहिनूर, औपनिवेशिक कलाकृतियों को वापस लाने के अभियान की योजना बना रहा भारत: रिपोर्ट

निजी अस्पताल के लोग फरार

इधर, मामले की जानकारी मीडिया और प्रशासन को मिलने के बाद सकरा वाले निजी अस्पताल के लोग फरार हो गए हैं। पीड़ितों को लगातार डराया धमकाया जा रहा है। पीड़ित की पत्नी ने बताया कि 7 अप्रैल को पति का हर्निया का ऑपरेशन किया गया, ऑपरेशन के बाद उनका पेट फूल गया। नर्स को बोले, तो उसने बताया कि गैस बन गई है, इंजेक्शन से निकाली जाएगी।

इसके बाद डॉक्टर साहब आए और वो मेरे पति को अंदर ले गए। बेहोश करके मेरे पति का एक हाइड्रोसील निकाल दिया। हमको इसके बारे में कुछ जानकारी नहीं थी कि अंदर ऑपरेशन हो रहा है। इसके बाद डॉक्टर साहब ने हाइड्रोसील दिखाते हुए कहा कि बीमारी की जो जड़ थी, उसको काट कर हटा दिया है।

 
Flowers